विराट कोहली रोहित शर्मा

“कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है…हो सकता है कि वो फाइनल के लिए….”- विराट के फॉर्म पर बोले रोहित शर्मा

टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक बल्ले से फ्लॉप रहे हैं विराट कोहली।

Rohit Sharma & Virat Kohli (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma & Virat Kohli (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला अब तक खामोश रहा है। इस वर्ल्ड कप में विराट एक भी पारी नहीं खेल पाए हैं। लगातार बल्ले से फ्लॉप हो रहे विराट अब टीम इंडिया के लिए टेंशन का सबब बन गए हैं। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा को अभी भी उनके ऊपर पूरा भरोसा है और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद विराट के फॉर्म को लेकर खुलकर बात की है।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली 9 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली का इस टी20 वर्ल्ड कप में बेस्ट स्कोर 37 रनों का है, जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। विराट सात पारियों में महज दो बार ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए हैं, पांच बार वह सिंगल डिजिट में आउट हुए हैं, जिसमें से दो बार तो वो खाता भी नहीं खोल पाए हैं।

विराट कोहली के फॉर्म को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

हालांकि इन सब के बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा दोनों को लगता है कि फाइनल मैच में विराट कोहली के बैट से बड़ी पारी निकलने वाली है। रोहित शर्मा से जब मैच के बाद विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, ‘वो क्वॉलिटी खिलाड़ी है, कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है।

हमें उसकी क्लास पता है, और हमें पता है कि बड़े मैचों में उसकी क्या अहमियत है। उसकी फॉर्म कभी दिक्कत वाली बात रही ही नहीं है। जब आप 15 साल क्रिकेट खेल चुके होते हो तो फॉर्म कभी दिक्कत हो ही नहीं सकती है। वो अच्छा दिख रहा है, उसमें इंटेंट नजर आ रहा है, हो सकता है कि वो फाइनल के लिए अपना बेस्ट बचा कर रखा हो।’

वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर सेमीफाइनल मैच के बाद विराट कोहली को लेकर कहा, ‘विराट कोहली टीम के लिए उदाहरण सेट करता है। वो पहली ही गेंद से शानदार इंटेंट दिखा रहा है। मुझे उसका माइंडसेट पसंद है, मैं नजर नहीं लगाना चाहता लेकिन मुझे लगता है कि फाइनल में उसकी बड़ी पारी देखने को मिल सकती है।’

टीम इंडिया आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की की है। फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। ये दोनों टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है।

close whatsapp