in

कप्तान कोहली ने हार की कारणों का किया खुलासा

चौथे वनडे मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा

Virat Kohli
Virat Kohli of India. (Photo by Clive Rose/Getty Images)

जीत का ताज अगर सेना नायक के सर पर होती है तो हार का ठीकरा भी उसी के सर फूटेगा ऐसा ही हुआ भारतीय क्रिकेट टीम के साथ दरअसल जोहांसबर्ग में हुई भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे वनडे मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जहां इस हार पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमें इस मैच में हार मिली जिसका कारण हमारा खराब क्षेत्र रक्षण और नो बोल रहा.

जहां दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम पर भारत को हराकर अपनी उम्मीद को बचा रखा है. हुआ कुछ यूं कि एबी डिविलियर्स को आउट कर भारत खेल में बराबर बना हुआ था जिसके बाद डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन क्रीज पर थे और इसी दौरान डेविड मिलर को एक ओवर में तीन-तीन जीवनदान मिले इसका खामियाजा भारत को मैच का वाकर चुकानी पड़ी.

दरअसल इस ओवर में युजवेंद्र चहल बॉलिंग कर रहे थे और उनकी एक गेंद पर श्रेयस अय्यर डेविड मिलर का कैच ड्रॉप कर दिया जहां इसी ओवर में युजवेंद्र चहल ने डेविड मिलर को क्लीन बोल्ड कर दिया पर यह पल भी भारत के किस्मत में खुशी नहीं भर पाए क्योंकि यह बॉल तो नोबॉल था और इसी ओवर में जब मिलर की गेंद को कैच किया गया तो वह कैच फ्री हिट की बॉल पर था इस तरह से भारत का किस्मत से कनेक्शन नहीं रहा और दक्षिण अफ्रीका को इस मैच ने जीत का स्वाद चखाया.

वही कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस तरीके से हम कह छोड़ेंगे और नो बॉल करेंगे तो हमें इसका खामियाजा तो भुगतना ही होगा जल्द ही खेल में इस तरह के समस्याओं में हमें सुधार करनी होगी साथ ही उन्होंने कहा कि बारिश के बाद मैच बिल्कुल T20 कि तरह हो गया था जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने बेहतर खेल दिखाया और जीत का हकदार बना.

जहां कप्तान कोहली ने मैच में बारिश होने के कारण स्पिन गेंदबाजों को मदद ना मिलने की बात कही हालांकि बल्लेबाज़ी में शिखर धवन ने 109 रन की शतकीय पारी खेली जिसके मदद से भारत ने 289 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 7.2 ओवर ही खेले थे कि बारिश होनी शुरू हो गए और खेल को काफी समय तक रोकना पर गया जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम लगाकर दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रनों का लक्ष्य दिया गया दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया और इस जीत के साथ अब सीरीज में अपने उम्मीद को दक्षिण अफ्रीका बनाए हुए हैं.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Imran Tahir (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने की खुशी कुछ इस तरह व्यक्त की इमरान ताहिर ने

Kepler Wessels. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

भारतीय टीम के लिए 2019 का विश्वकप आसान नहीं होने वाला है – केप्लर वेल्स