in

विराट कोहली इस साल इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट में सरे टीम के लिए खेलेंगे

इस साल भारत को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाना है उससे पहले विराट कोहली इंग्लिश काउंटी टीम सरे

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे शानदार क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक है. इस समय विराट आईपीएल 11 के सीजन की तैयारीं कर रहे है और आरसीबी की टीम के लिए उसके पहले आईपीएल ख़िताब को जिताना चाहते है.

इस साल भारत को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाना है उससे पहले विराट कोहली इंग्लिश काउंटी टीम सरे के लिए इस सीजन खेलेंगे जिसमे वे सरे टीम के लिए 9 जून से 28 जून तक उपलब्ध रहेंगे. इस बार काउंटी सीजन 13 अप्रैल से शुरू होगा जबकि भारतीय टीम जून आखिरी हफ्ते में पहले आयरलैंड के दौरे पर और उसके बाद इंग्लैंड जायेगी. काउंटी में विराट चार दिन के तीन मैच हैम्पशायर, समरसेट और यॉर्कशायर के खिलाफ खेलेंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे टेस्ट मैच

अफगानिस्तान की टीम को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 14 जून को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना है जिसका सीधा मतलब विराट कोहली इस टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि वे काउंटी क्रिकेट के लिए खेलने चले जायेंगे. इंग्लैंड के पिछले दौरे पर विराट कोहली का काफी खराब प्रदर्शन रहा था जिस कारण इस तरह की खबरे आ रही है कि उन्होंने इस बार काउंटी में खेलने का निर्णय लिया. इंग्लैंड के पिछले दौरे पर विराट 5 टेस्ट मैच में 13.40 के औसत से सिर्फ 134 रन ही बना सके थे.

पुजारा भी खेल रहे काउंटी

काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा भी यॉर्कशायर के लिए खेलेंगे पिछले सीजन में भी पुजारा इसी टीम से खेलें थे और विराट कोहली की टीम सरे और पुजारा की यॉर्कशायर के बीच नार्थ मरीन रोड ग्राउंड स्कारबर्ग में 25 जून को खेला जायेगा जिसका सीधा मतलब ये दोनों ही भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए दिखेंगे.

विराट कोहली का काउंटी में खेलने के निर्णय की तारीफ हर कोई कर रहा है जिसमे पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने की है. भारतीय टीम को इंग्लैंड में पहले तीन टी-20 मैच की सीरीज उसके बाद 3 वनडे मैच की सीरीज और फिर 5 टेस्ट मैच की सीरीज को खेलना है. इंग्लैंड का ये दौरा 3 जुलाई से मेनचेस्टर में शुरू होगा और इस दौरे का पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में खेला जायेगा.

Andrew Tye IPL

आईपीएल में हैट्रिक लगाने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

MS Dhoni & Irfan Pathan. (Photo Source: Twitter)

इरफ़ान पठान ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बताया कि किस तरह वह मैदान में सबको हसातें है