खुद के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को टिप्स दे रहे हैं विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

खुद के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को टिप्स दे रहे हैं विराट कोहली

पीठ में दर्द की चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हैं कप्तान कोहली।

Virat Kohli talking to South African players. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli talking to South African players. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा, जब नियमित कप्तान विराट कोहली मैच से बाहर हो गए। जैसा कि जोहान्सबर्ग में वांडरर्स स्टेडियम कोहली का सबसे पसंदीदा मैदान है, इस मैदान पर उनके बल्ले से हर बार खूब रन निकले हैं ऐसे में प्रशंसक मैच से पहले इस मैदान पर उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद लगाए बैठे थे।

लेकिन चोटिल होने की वजह से उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा। केएल राहुल ने उनकी अनुपस्थिति में नेतृत्व की जिम्मेदारी संभाली, जबकि जसप्रीत बुमराह को स्टैंड-इन उप-कप्तान बनाया गया। इस बीच, कोहली एक्शन से बाहर होने के बावजूद सभी का ध्यान खींचने में कामयाब रहे। दिग्गज क्रिकेटर को डगआउट में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए देखा गया।

यहां देखिए कोहली का वह वीडियो

इस दौरान उनके हाव-भाव को देखकर ऐसा लग रहा था कि भारतीय कप्तान एक गंभीर चर्चा कर रहे हैं। इस बीच अफ़्रीकी खिलाड़ियों से उनके बातचीत का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर फैंस अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं।

दूसरे दिन शार्दुल ठाकुर ने करवाई भारत की वापसी

टेस्ट मैच के दूसरे दिन शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया की जोरदार वापसी कराई। पहले उन्होंने अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (28 रन) को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और फिर नजरें जमा चुके कीगन पीटरसन (62 रन) को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। एल्गर को उन्होंने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया।

ठाकुर ने पीटरसन को शानदार गेंदबाजी करते हुए तीसरे स्‍टंप पर फुलर (फुलटॉस) गेंद फेकी ये गेंद बाहर की ओर निकली। पीटरसन ड्राइव करने गए, लेकिन गेंद ने बल्‍ले का बाहरी किनारा लिया और दूसरी स्लिप में मयंक अग्रवाल ने शानदार कैच लपका। अगले ही ओवर में शार्दूल ने रैसी वेन डेर डूसेन (1 रन) को आउट कर अफ्रीका को तीसरा झटका पहुंचाया। पहली पारी में अब तक शार्दुल पांच विकेट झटक चुके हैं।