श्रीलंका के खिलाफ दूसरे सीरीज में नही खेल सकते है, कप्तान विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे सीरीज में नही खेल सकते है, कप्तान विराट कोहली

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय कप्तान विराट कोहली की धमाकेदार इनिंग के बाद उनकी रफ्तार में ब्रेक लग सकता है. क्योंकि खबर आ रही है कि सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय चयन समिति चार टीमों का ऐलान करने जा रही है. इसके बाद श्रीलंका के दूसरे टेस्ट सीरीज में विराट कोहली को आराम देने की बात पर चर्चा भी हो सकती है और कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि तीसरे टेस्ट मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा बन सकते हैं.

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और इसी सीरीज में चयनकर्ता कप्तान विराट कोहली को आराम दे सकते हैं. क्योंकि विराट कोहली कंधे में चोट लगने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में चयनकर्ता कोहली को आराम देना चाहते हैं और विराट कोहली के जाने के बाद हिटमैन रोहित शर्मा को कप्तान की कमान मिल सकती है.

अपने कंधे में लगी चोट के ठीक होने के बाद विराट कोहली लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और आने वाले समय में भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करना है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट कोहली को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसीलिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है.

टीम मैनेजमेंट की पूरी तैयारी दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर है. क्योंकि टीम मैनेजमेंट चाहती है कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में होने वाले हैं मैच में विराट की कप्तानी में जीत हासिल हो. क्योंकि कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में यह पहला मौका होगा.खबर है कि 17 सदस्यीय टीम के साथ भारत दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जा सकती है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है साथी सुरेश रैना और युवराज सिंह की भी निगाहें कल की बैठक में टिकी होंगी. इसलिए कल की राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक पर सभी खिलाड़ियों के साथ साथ उनके फैंस भी निगाहे टिकाएं रहेंगे.