T20 World Cup 2022 में जिस ग्लव्स को पहनकर Virat kohli ने खेली थी शानदार पारी, चैपल फाउंडेशन ने इतने कीमत में ख़रीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup 2022 में जिस ग्लव्स को पहनकर Virat kohli ने खेली थी शानदार पारी, चैपल फाउंडेशन ने इतने कीमत में ख़रीदा

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद Virat Kohli ने अपने दस्ताने डोनेट कर दिए थे। 

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अलग-अलग फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत करोड़ो फैंस कमाए है। उन्होंने अपने शानदार करियर के दौरान भारत के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं।

लेकिन, फैंस मेलबर्न में 2022 टी20 विश्व कप के ग्रुप-स्टेज मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रनों की उनकी नाबाद पारी को सबसे यादगार पारी में से एक मानते हैं। दरअसल विराट कोहली ने उस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ टी20 की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक खेली थी।

ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद कोहली ने अपने दस्ताने डोनेट कर दिए थे

अब वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 में उस विशेष पारी के दौरान जो दस्ताने पहने थे, उन्हें चैपल फाउंडेशन ने 3.2 लाख की भारी कीमत पर खरीदा है। दरअसल 13 सितंबर को सिडनी में दस्तानों की नीलामी की गई। दरअसल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद कोहली ने अपने दस्ताने डोनेट कर दिए थे।

बता दें भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल और ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन दर्शक मेहता ने चैपल फाउंडेशन की स्थापना की है। इस फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में बेघर युवाओं के लिए पैसे जुटाना है। उस धनराशि का उपयोग उनके रहने, देखभाल, शिक्षा और ट्रेनिंग प्रदान करने के लिए किया जाता है। साथ ही यह फाउंडेशन का मकसद देश में बेघर लोगों के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करना है।

वहीं इस एनुअल डिनर के दौरान ब्रेट ली, माइकल बेवन, ज्योफ लॉसन, फिल एमरी, ग्रेग डायर, ट्रेवर और इयान चैपल जैसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी एससीजी में उपस्थित थे। वहीं अगर टी20 विश्व कप 2022 की बात करें तो  ग्रुप 2 मैच में, पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट खो दिए थे। लेकिन तभी किंग कोहली और हार्दिक पांड्या ने मिलकर 113 रनों की शानदार पार्टनरशिप कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि आखिरी ओवर में हार्दिक आउट हो गए, लेकिन कोहली अंत तक क्रीज पर टिके रहे और भारत को चार विकेट से यादगार जीत दिलाई।

यहां पढ़ें: World Cup 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया की बढ़ी मुश्किलें, Travis Head के खेलने पर बना संशय