विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने की तैयारी शुरू हो गई है! - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने की तैयारी शुरू हो गई है!

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट को लेकर होगी अहम चर्चा।

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया को टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा मिल चुके हैं, वहीं वनडे और टेस्ट की कप्तानी विराट कोहली ही कर रहे हैं। लेकिन अब हर दिन विराट की वनडे कप्तानी को लेकर नई-नई अपडेट सामने आ रही है, जो हैरान कर देने वाली है। वहीं टीम इंडिया को न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होते ही साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जिसके कार्यक्रम में बदवाल किए गए हैं और इसका कारण कोरोना है।

विराट कोहली की वनडे कप्तानी गई क्या?

लंबे समय से विराट कोहली कप्तान के तौर पर और बल्लेबाज के तौर पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, जिससे उनके ऊपर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी वो पहले ही छोड़ चुके हैं, ऐसे में अब उनकी वनडे कप्तानी पर भी ग्रहण लगना शुरू हो गया है। वहीं अब हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जो कोहली की वनडे कप्तानी से जुड़ी है।

*साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट को लेकर होगी अहम चर्चा।
*इस अहम दौरे से पहले बोर्ड करेगा विराट की वनडे कप्तानी को लेकर चर्चा।
*अब विराट का वनडे कप्तानी करना काफी मुश्किल लग रहा है- BCCI सूत्र।
*साथ ही BCCI  सूत्र के अनुसार कप्तानी बदलने की चर्चा तेज हो चुकी है।

बड़े टूर्नामेंट में असफल रहे हैं कोहली

धोनी की कप्तानी के बाद सभी को विराट से काफी ज्यादा उम्मीद थी, लेकिन वो उम्मीद महज उम्मीद ही रह गई। विराट को ICC के कई खिताब जीतने को मिले थे, लेकिन वो टीम के साथ मिलकर उन मौकों को नहीं भुना पाए। वनडे वर्ल्ड कप जीतने से लेकर WTC का खिताब अपने नाम करने तक का मौका विराट के साथ, लेकिन वो मौका जीत में नहीं बदल सका। साथ ही कोहली IPL में बल्ले से तो बहुत चले, लेकिन वो RCB को खिताब नहीं दिला पाए। जिसके बाद वो अब से खिलाड़ी के तौर पर लीग खेलते हुए नजर आएंगे और RCB ने उन्हें रिटेन कर लिया है।