हसन अली पर पाकिस्तान के फैंस का गुस्सा जायज है- वीरेंद्र सहवाग - क्रिकट्रैकर हिंदी

हसन अली पर पाकिस्तान के फैंस का गुस्सा जायज है- वीरेंद्र सहवाग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में हसन अली ने 4 ओवर में 44 रन लुटाए थे।

Hasan Ali
Hasan Ali. (Photo Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के हार के बाद हसन अली पर प्रशंसकों का गुस्सा जायज है। हालांकि, नजफगढ़ के नवाब ने भी समर्थकों से इस कठिन समय में पाक टीम का समर्थन करने का आग्रह किया है।

उस मैच में हसन अली ने गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों ही क्षेत्रों में काफी साधारण प्रदर्शन किया था। सहवाग ने हाल ही में अपने वीडियो में कहा कि, “जब कोई भी टीम हारती है तो फैंस आमतौर पर इस तरह से प्रतिक्रिया देते हैं। इसलिए पूरा पाकिस्तान हार के लिए हसन अली को जिम्मेदार ठहरा रहा होगा।

उन्होंने आगे कहा कि, “कैच छोड़ने के बाद वेड ने तीन गेंदों में तीन छक्के जड़कर मैच खत्म कर दिया। मुझे लगता है कि उनका गुस्सा जायज है लेकिन यह वही पाकिस्तान टीम है जिसका उन्होंने जीतने पर समर्थन किया और इसलिए जब वे हार जाते हैं, तब भी उनका समर्थन किया जाना चाहिए।”

न्यूजीलैंड मैच का उदहारण देते हुए सहवाग ने कहा कि, “परसों डेरिल मिचल और कल, मैथ्यू वेड, अगर किसी से टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन दोनों के बारे में पूछा गया होगा, तो शायद ही कोई उन्हें अपनी टीम को फाइनल में ले जाने वाला खिलाड़ी माना होगा। इसलिए क्रिकेट को एक अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है।”

सहवाग ने की न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की तारीफ

वर्ल्ड कप से पहले, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 श्रृंखला हार गई थी। लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने जबरदस्त वापसी की और फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई। सहवाग ने मजबूत वापसी के लिए दोनों टीमों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि, “समय की विशेषता यही है कि यह निश्चित रूप से बदलता है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला हार गए और अब दोनों टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल खेल रहे हैं।”