वीवीएस लक्ष्मण ने संभाला NCA में अपना कार्यभार, तो अश्विन ने ली चुटकी - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीवीएस लक्ष्मण ने संभाला NCA में अपना कार्यभार, तो अश्विन ने ली चुटकी

लक्ष्मण ने NCA में अपने पहले दिन की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया।

VVS Laxman. (Photo Source: Twitter/VVS Laxman)
VVS Laxman. (Photo Source: Twitter/VVS Laxman)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने 13 दिसंबर को नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में क्रिकेट डायरेक्टर के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पिछले महीने 47 वर्षीय लक्ष्मण को NCA का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था। वह राहुल द्रविड़ का स्थान लेंगे, जिन्हें भारत की सीनियर टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है।

वीवीएस लक्ष्मण ने एनसीए के अपने पहले दिन की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। लक्ष्मण ने लिखा कि वह नई चुनौती को स्वीकार करने और भारतीय क्रिकेट के भविष्य पर काम करने के लिए उत्सुक हैं। “एनसीए में कार्यालय में पहला दिन! एक रोमांचक नई चुनौती, भविष्य के लिए तत्पर और भारतीय क्रिकेट के भविष्य के साथ काम करने के लिए।”

यहां देखिए लक्ष्मण का वह ट्वीट

उनसे पहले द्रविड़ ने एनसीए में युवा प्रतिभाओं को तैयार किया था और इसका परिणाम क्रिकेट बिरादरी द्वारा देखे गए थे और इस दौरान युवाओं ने अधिक ऊंचाइयों पर चढ़ने के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। नए क्रिकेटरों के निर्माण में उनका प्रयास इससे भी समझा जा सकता है कि विराट और रोहित जैसे दिग्गज के आलावा भारत के पास वर्तमान में एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है।

द्रविड़ ने अंडर -19 और भारत ए टीमों के मुख्य कोच के रूप में कार्य करने के बाद वर्ष 2019 में पदभार संभाला था। लक्ष्मण से भी यही उम्मीद की जाती है क्योंकि वह आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद से भी उनके मेंटोर के तौर पर जुड़े रहे हैं। वह क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) में छह साल तक बल्लेबाजी सलाहकार भी रहे।

इसी बीच वीवीएस लक्ष्मण के उस ट्वीट के बाद भारतीय क्रिकेट के तमाम दिग्गज खिलाड़ी उन्हें शुभकामनाएं देते हुए दिखे। रविचंद्रन अश्विन से लेकर इरफान पठान तक सभी ने लक्ष्मण को उनके नए भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी। अश्विन ने ट्वीट किया, “शहर में नया क्लास टीचर। गुड लक लच्छी भाई।”

यहां देखिए वो सभी ट्वीट