वीवीएस लक्ष्मण अब दूसरे राहुल द्रविड़ बनने जा रहे हैं क्या? - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीवीएस लक्ष्मण अब दूसरे राहुल द्रविड़ बनने जा रहे हैं क्या?

एक रिपोर्ट के मुताबिक 13 दिसम्बर से लक्ष्मण संभालेंगे NCA का काम।

Rahul Dravid and VVS Laxman
Rahul Dravid and VVS Laxman. (Photo Source: Twitter)VVS Laxman to join NCA as head on December 13, will travel with India U-19s for World Cup

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी खेल से जुड़े हुए हैं। जिसमें से एक नाम पूर्व महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का भी है, जो अभी भी कई तरीकों से क्रिकेट के साथ जुड़े हुए हैं। वहीं लक्ष्मण को जल्द ही अहम जिम्मेदारी मिलने वाली है, जहां ये जिम्मेदारी है नेशनल क्रिकेट एकेडमी की। जी हां, वो ही NCA जो अभी तक राहुल द्रविड़ के हाथ में थी।

वीवीएस लक्ष्मण का नंबर आ गया है अब NCA में जाने का

राहुल द्रविड़ ने लंबे समय तक NCA के हेड के तौर पर काम किया है, इस दौरान कई युवा खिलाड़ियों को द्रविड़ ने निखारने का काम किया है। लेकिन अब वो सीनियर टीम इंडिया के कोच बन चुके हैं और NCA के हेड का पद वीवीएस लक्ष्मण संभालने जा रहे हैं। अब इस पद को ग्रहण करने पर बड़ी अपडेट आई है, जिसमें लक्ष्मण के NCA ज्वॉइन करने तारीख बताई गई है।

*एक रिपोर्ट के मुताबिक 13 दिसम्बर से लक्ष्मण संभालेंगे NCA का काम।
*वीवीएस लक्ष्मण के साथ करार पर हो गया है साइन- BCCI सूत्र।
*अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के साथ जाएंगे लक्ष्मण।
*वीवीएस लक्ष्मण फिलहाल इंडिया-न्यूजीलैंड मैच में कर रहे हैं कमेंट्री।

लक्ष्मण पर क्या-क्या जिम्मेदारी होगी?

अगर बात करें राहुल द्रविड़ की तो उन्होंने NCA के हेड के तौर पर काफी काम किया है, वहीं उनका प्रमुख काम था युवा खिलाड़ियों पर फोकस करना। जो द्रविड़ ने काफी बेहतरीन तरीके से किया, साथ ही वो टीम इंडिया के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप में बतौर कोच भी गए। इस दौरान टीम एक बार फाइनल में हारी, तो दूसरी बार टीम ने खिताब अपने नाम किया। इसी तरह अब लक्ष्मण के पास भी ये ही काम होगा, अपने समय के इस शानदार बल्लेबाज के पास ज्ञान का भंडार है और ये ज्ञान NCA में आने वाले युवा खिलाड़ियों के काफी ज्यादा काम भी आएगा।