IND vs SA, Final: क्विंटन डी कॉक के सटीक थ्रो की वजह से अक्षर पटेल की पारी 47 रन पर हुई समाप्त - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs SA, Final: क्विंटन डी कॉक के सटीक थ्रो की वजह से अक्षर पटेल की पारी 47 रन पर हुई समाप्त

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम की ओर से अनुभवी ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।

IND vs SA (Pic Source-X)
IND vs SA (Pic Source-X)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम की ओर से अनुभवी ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। हालांकि, वह इस मैच में अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और क्विंटन डी कॉक के बेहतरीन थ्रो ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।

बता दें, भारतीय टीम की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी नहीं हुई थी और 5 ओवर के भीतर ही 34 रन पर टीम ने तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा 9 रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि ऋषभ पंत अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे।

सूर्यकुमार यादव भी तीन रन बनाकर चलते बने। हालांकि, इसके बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 68 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की बारबाडोस में जमकर क्लास लगाई।

मगर भारत की पारी के 14वें ओवर में क्विंटन डी कॉक के जबरदस्त थ्रो की वजह से अक्षर पटेल रन आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से यह ओवर कगिसो रबाडा फेंकने आए थे। उन्होंने कोहली को एक गेंद फेंकी जो भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से लगकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के पास गई। अक्षर पटेल रन लेने के लिए भागे, लेकिन कोहली ने उन्हें रोक दिया। क्विंटन ने तुरंत थ्रो किया। अक्षर सही समय पर नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर नहीं पहुंच पाए और रन आउट हो गए।

विराट कोहली ने खेली भारतीय टीम के लिए धुआंधार पारी

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 59 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। उनकी इसी पारी की वजह से भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस समय काफी अच्छी स्थिति में है।

अक्षर पटेल के रन आउट होने के बाद भी विराट कोहली ने जल्दबाजी बिल्कुल भी नहीं की और बेहतरीन शॉट्स खेल कर अपनी टीम को इस समय काफी अच्छी स्थिति पर लाकर खड़ा कर दिया।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए