ब्रेट ली अभी से ही उमरान मलिक की तुलना वकार यूनिस से करने लगे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

ब्रेट ली अभी से ही उमरान मलिक की तुलना वकार यूनिस से करने लगे हैं

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उमरान मलिक ने किया था शानदार प्रदर्शन।

Brett Lee, Umran Malik & Waqar Younis (Photo Source: Twitter)
Brett Lee, Umran Malik & Waqar Younis (Photo Source: Twitter)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली ने भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तुलना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस से की है। उनका मानना है कि मलिक की गेंदबाजी उन्हें महान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस की याद दिलाती है। मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों से प्रशंसा अर्जित की और हर कोई उनको भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहता है।

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मलिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मलिक ने इस आईपीएल सीजन में लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की और विपक्षी बल्लेबाजों के लिए उनकी गेंद पर बड़ा शॉट लगाना काफी मुश्किल साबित हुआ।

ब्रेट ली ने जमकर की उमरान मलिक की तारीफ

हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से ब्रेट ली ने कहा कि, “मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि उमरान मलिक के पास काफी काफी गति है। वह एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी है, एक शीर्ष व्यक्ति है, जिनकी गेंदबाजी अतीत में कई गेंदबाजों से मिलती-जुलती है। उनकी गेंदबाजी को देखकर मुझे वकार यूनिस का नाम याद आता है।”

जम्मू के रहने वाले मलिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 20.18 की औसत और 9.03 की इकॉनमी से 22 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा दर्ज किया, उस मुकाबले में मलिक ने 25 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए थे।

विराट कोहली की फॉर्म को लेकर ब्रेट ली का बयान

ली ने विराट कोहली की हालिया फॉर्म को लेकर भी बात की। विराट इस वक्त अपने करियर में खराब दौर से गुजर रहे हैं और इस सीजन में 16 मैचों में केवल 341 रन ही बना पाए थे। उन्होंने कहा कि, “मैं दुनिया के बहुत से लोगों की तरह कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि उसे वास्तव में उसका मौका मिले। उसे बस कुछ समय चाहिए।”