भारत सरकार ने वाशिंगटन सुंदर को इस अवार्ड से नवाजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत सरकार ने वाशिंगटन सुंदर को इस अवार्ड से नवाजा

Washington Sundar
Washington Sundar of India bowls.

क्रिकेट के मैदान में इन दिनों युवा खिलाड़ियों का जलवा जोरों पर है और इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम नई नई बुलंदियों को हासिल कर रही है और ऐसे में युवा खिलाड़ियों का सम्मान ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता. सरकार भी युवा खिलाड़ियों को सम्मान देने से पीछे नहीं हटती और यही वजह है कि अब भारत सरकार ने भारतीय खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को सम्मानित भी किया है.

तमिलनाडु के युवा खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने काफी कम समय में क्रिकेट जगत में बड़ा मुकाम हासिल किया है. भारत के युवा खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छे परफॉर्मेंस दे रहे हैं. साल 2017 में वाशिंगटन सुंदर तमिलनाडु प्रीमियर लीग में मैंन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम किया है. और अब वाशिंगटन सुंदर को रोटरी क्लब मद्रास ने ‘यंग अचीवर अवार्ड’ से सम्मानित किया है.

Washington Sundar
Washington Sundar received his ODI cap from Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

यही वजह है कि वाशिंगटन सुंदर आईपीएल में भी अपना जौहर दिखाते नजर आते है. इस बार वाशिंगटन विराट कोहली की कप्तानी में खेलेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने वाशिंगटन सुंदर को 3.2 करोड़ में खरीदा है. वाशिंगटन आईपीएल में पुणे सुपर जॉइंट्स के लिए भी खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया था. जिसमें उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी का जौहर दिखाया था.

भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल के बाद वाशिंगटन सुंदर दूसरे सबसे कम उम्र के वनडे में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं. साल 2017 में वाशिंगटन सुंदर मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू किया था. और भारतीय टीम में वनडे में डेब्यू करने वाले 220वें खिलाड़ी बन चुके हैं. क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी वाशिंगटन सुंदर की तारीफ करते नहीं थकते हैं.