अपने जीवन के सबसे बड़े रिग्रेट का खुलासा करते हुए Gautam Gambhir ने किए कई भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर चौंकाने वाले दावे - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपने जीवन के सबसे बड़े रिग्रेट का खुलासा करते हुए Gautam Gambhir ने किए कई भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर चौंकाने वाले दावे

गौतम गंभीर ने अब तक का भारत का सबसे बेहतरीन कप्तान भी चुना।

Gautam Gambhir. (Image Source: Facebook Screengrab)
Gautam Gambhir. (Image Source: Facebook Screengrab)

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर Gautam Gambhir ने हाल ही में उनके जीवन के सबसे बड़े पछतावे के बारे में खुलासा किया है, जिसे जान हर कोई दंग रह जाएगा। गौतम गंभीर दुनिया के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक के रूप में जाने जाते हैं।

उन्होंने भारत की कई यादगार जीत में अहम भूमिक निभाई है, जिसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल शामिल हैं। गौतम गंभीर ने अपने 13 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान खेल के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। बाएं-हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने भारत के लिए कुल 58 टेस्ट, 147 ODI और 37 T20I मुकाबले खेले, जहां उन्होंने क्रमशः 4154, 5238 और 932 रन बनाए हैं। गंभीर ने 3 दिसंबर 2018 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

क्रिकेटर बनकर Gautam Gambhir को हो रहा है अफसोस

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अब क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में कार्य करते हैं, और साथ ही वह पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से संसद के सदस्य हैं। इस बीच, गौतम गंभीर ने खुलासा किया कि क्रिकेटर बनना उनके करियर का सबसे बड़ा रिग्रेट था। दरअसल, गंभीर से “बड़ा भारत शो” के सीजन-2 के दौरान उनके जीवन के सबसे बड़े अफसोस या रिग्रेट के बारे में पूछा गया, जिस पर उनके जवाब से हर कोई हैरान रह जाएगा।

यहां पढ़िए: ईशान किशन को मिला गौतम गंभीर का साथ, पूर्व खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप 2023 की भारतीय प्लेइंग XI को लेकर दिया बड़ा बयान

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने जवाब में कहा कि उनका सबसे बड़ा अफसोस क्रिकेट में करियर बनाना था। हालांकि, वह खुद को एक राजनेता से बेहतर क्रिकेटर मानते हैं। गंभीर ने यह भी कहा कि उनके पूर्व साथी क्रिकेटर हरभजन सिंह जो आम आदमी पार्टी से जुड़ चुके हैं भी एक अच्छे राजनेता बन सकते हैं।

गंभीर के चौंकाने वाले दावे

इसके अलावा, उन्होंने अनिल कुंबले को अब तक का सबसे बेहतरीन कप्तान बताया और साथ ही कहा रवि बिश्नोई भारत के भविष्य के सुपरस्टार क्रिकेटर बनेंगे। उन्होंने युवराज सिंह को खेल के सभी प्रारूपों में भारत का सर्वकालिक सबसे बेहतरीन क्रिकेटर बताया है।

close whatsapp
क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा बार लिए हैं 10 विकेट 3 खिलाड़ी जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2023 में जगह मिलनी चाहिए थी 5 खिलाड़ी जिन्होंने 1 IPL की टीम के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन IPL 2024: ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों को RCB करेगी टारगेट IPL 2024 Auction: इन 5 खिलाड़ियों पर मुंबई इंडियंस पानी की तरह बहाएगी पैसा 5 खिलाड़ी जो T20I डेथ ओवरों में करते हैं सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी IPL 2024: ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों के जेब में बचे हैं इतने करोड़- साल 2023 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी IPL 2024: फ्रेंचाइजियों ने इन 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों को किया रिलीज, देखें लिस्ट