माइकल वॉन ने भारतीय टीम की हार का उड़ाना चाहते थे मजाक लेकिन उनको मिला वसीम जाफर से करारा जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वॉन ने भारतीय टीम की हार का उड़ाना चाहते थे मजाक लेकिन उनको मिला वसीम जाफर से करारा जवाब

वसीम जाफर ने माइकल वॉन को जवाब देते हुए याद दिलाया कि भारतीय टीम अभी भी उनके खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है।

Wasim Jaffer & Michael Vaughan
Wasim Jaffer & Michael Vaughan. (Photo Source: Instagram/Getty Images)

भारतीय टीम का एक बार फिर से साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने सपना अधूरा रहा गया। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला के तीसरे और निर्णायक टेस्ट में 7 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम कर लिया। इस टेस्ट सीरीज का आगाज भारतीय टीम ने शानदार तरीके से किया था, लेकिन उसके बाद उन्हें अगले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

इस बार सभी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस दौरे पर भी इतिहास रचने का काम करेगी। क्योंकि इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को भी उसी के घर पर 2 बार टेस्ट सीरीज में मात देने का काम किया था। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम को देखते हुए सीरीज जीत में भारतीय टीम की दावेदारी काफी पुख्ता भी लग रही थी। लेकिन मेजबान देश के युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को गलत साबित करते हुए भारतीय टीम को सीरीज जीतने में सफलता हासिल नहीं करने दी।

बता दें कि भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच को 113 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज की शानदार तरीके से शुरुआत जरूर की थी। लेकिन साउथ अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट 7 विकेट से जीतकर दमदार वापसी की और अंततः फाइनल टेस्ट भी भारत के खिलाफ 7 विकेट से जीत लिया।

वसीम जाफर और माइकल वॉन के बीच एक और नोकझोंक

केपटाउन टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा और इस मौके का इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेंटेटर माइकल वॉन ने भी भारतीय टीम और साथ-ही-साथ पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर पर तंज कसने के इस मौके का लाभ दोनों हाथ से उठाने की कोशिश की।

जिसमें इन दोनों ही दिग्गजों के बीच सोशल मीडिया पर अक्सर एक द्वंद देखने को मिलता है और इसका आनंद सभी फैंस काफी मजेदार तरीके से लेते हैं। जिसमें ऐसा ही कुछ केपटाउन में सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की हार पर भी देखने को मिला।

माइकल वॉन ने भारतीय टीम की हार के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि, “गुड इवनिंग वसीम जाफर14 !! मैं  बस जांच कर रहा कि आप ठीक हैं।”

फिर क्या था जाफर ने भी इसका जवाब देने में अधिक समय नहीं लगाया और उन्होंने भी इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान को दोनों देशों के बीच अधूरी टेस्ट सीरीज की याद दिलाने का काम किया, जिसमें भारतीय टीम अभी भी 2-1 से आगे है।

जाफर ने ट्वीट करते हुए अपने जवाब में लिखा कि हाहा ऑल गुड माइकल, मत भूलो कि हम अभी भी 2-1 से आपसे आगे हैं,”