भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले को लेकर आरोन फिंच ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले को लेकर आरोन फिंच ने दिया बड़ा बयान

मुझे लगता है कि यह काफी महत्वपूर्ण है कि आप अपने खेल में सुधार करें और जाहिर है कि जब हमारे पास तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल और चौथे नंबर पर टिम डेविड हैं तो हम अपने खेल में थोड़ी आक्रामकता ला सकते हैं: आरोन फिंच

Aaron Finch. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)
Aaron Finch. (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)

इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने जिस चीज की शुरुआत की थी अब उसी मानसिकता के साथ सभी शीर्ष टीमें अपने टी-20 क्रिकेट को खेलने की कोशिश कर रही हैं। अभी कुछ ही समय पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि वो टी-20 क्रिकेट को अब एक नई शैली के साथ खेलना चाहते हैं और अब टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भी विरोधी टीमों के ऊपर दबाव बनाने के लिए शुरुआत से ही आक्रामक खेल खेलने को कहा है।

भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में एरोन फिंच ने उसी तरह से खेल की शुरूआत की जैसे वो अपनी टीम से चाहते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरोन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाकर बेहतरीन शुरुआत दी। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल और टिम डेविड अच्छा प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रहे लेकिन मैथ्यू वेड ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम का स्कोर 8 ओवर में 90 रन तक पहुंचाया।

इंडिया टुडे के मुताबिक फिंच ने अपने खेल दृष्टिकोण के बारे में कहा कि, ‘हां! मुझे लगता है कि यह काफी महत्वपूर्ण है कि आप अपने खेल में सुधार करें और जाहिर है कि जब हमारे पास तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल और चौथे नंबर पर टिम डेविड हैं तो हम अपने खेल में थोड़ी आक्रामकता ला सकते हैं। और हां हमनें बहुत सारे छोटे मुकाबले नहीं खेले हैं।

आरोन फिंच ने दूसरे टी-20 मुकाबले में मिली हार के बाद कहीं यह बात

नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले को अगर ऑस्ट्रेलिया टीम जीत जाती तो यह सीरीज वो अपने नाम कर लेती, लेकिन रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने ऐसा होने नहीं दिया। 8 ओवर में 91 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 46* रन बनाए, वहीं फिनिशर दिनेश कार्तिक ने 2 गेंदों में 1 छक्का और 1 चौके की मदद से 10* रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्पिनर एडम ज़ंपा ने 2 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके।

बारिश की वजह से पहले तो मुकाबला 8 ओवर का खेला गया और उसके बाद फिंच ने अपनी प्लेइंग XI में कुछ बदलाव किए।

टीम के प्लेइंग XI में बदलाव को लेकर एरोन फिंच ने कहा कि, ‘वर्ल्ड कप से पहले हमें कुछ चीजों को देखना बेहद जरूरी है। जॉश इंग्लिश की जगह सीन एबॉट को एकदम आखिरी समय में शामिल किया गया। हमें नहीं पता था कि विकेट कैसा रहेगा इसलिए हमने एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प को टीम में शामिल करने का फैसला किया। कभी-कभी हमें यह रिस्क भी लेना चाहिए।’