आवेश खान ने LSG के सभी गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन को लेकर बताई यह बड़ी वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

आवेश खान ने LSG के सभी गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन को लेकर बताई यह बड़ी वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए आवेश खान को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Avesh Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)
Avesh Khan. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन में 7 मई को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 75 रनों से हराकर अंकतालिका के शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी LSG ने 20 ओवर में 176 रन बनाए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 29 गेंदो में 50 रन बनाए। जवाब में KKR के बल्लेबाजों की लखनऊ के गेंदबाजों के सामने एक ना चली और 101 पर ऑलआउट हो गए। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसल ने 19 गेंदो में 45 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन टीम को जिता नहीं पाए। टीम के अन्य बल्लेबाजों में सुनील नारायण (22 रन) के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने 20 का आंकड़ा नहीं छुआ।

इस मुकाबले में LSG के तेज गेंदबाज आवेश खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। आवेश खान ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके । उन्होंने बताया कि, चारों गेंदबाजों के बीच में काफी अच्छी दोस्ती है। मोहसिन खान, जेसन होल्डर, दुष्मांता चमीरा और आवेश के बीच काफी गहरी दोस्ती है और एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं यह बात खुद आवेश ने बताई।

चामीरा और मोहसिन शुरू में KKR के विकेट निकालर बेहतर शुरुआत की

आवेश खान ने KKR के खिलाफ मुकाबले के बाद IPL की आधिकारिक वेबसाइट में दिए अपने बयान में कहा कि, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मुकाबले में मोहसिन खान और दुष्मांता चामीरा ने टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई, जिसकी वजह से हम सब के ऊपर से प्रेशर हट गया। हम सब गेंदबाज काफी अच्छे दोस्त हैं और हर परिस्थिति में एक दूसरे की मदद करते हैं। मुकाबले के टाइम आउट में भी एक-दूसरे से बातचीत चलती रहती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले को लेकर बात की जाए तो LSG की तरफ से कप्तान केएल राहुल भले ही डायमंड का शिकार बने लेकिन डी कॉक और दीपक हुड्डा के अलावा अंतिम के ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने अहम मौके पर 14 गेंदों में 28 रन बनाते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में भूमिका अदा की थी। वहीं इस जीत के साथ अब LSG की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की मानी जा रही है।