हमें उम्मीद है कि हमने आने वाले तीन सीजन के लिए टीम को पूरी तरह से तैयार कर दिया है: माइक हेसन - क्रिकट्रैकर हिंदी

हमें उम्मीद है कि हमने आने वाले तीन सीजन के लिए टीम को पूरी तरह से तैयार कर दिया है: माइक हेसन

आने वाले तीन सीजनों के लिए टीम के लिए सब कुछ ठीक कर दिया है और उम्मीद है उससे आगे भी टीम इससे भी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन करें: माइक हेसन

Faf du Plessis. (Photo Source: IPL/BCCI)
Faf du Plessis. (Photo Source: IPL/BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को लेकर कहा कि, उन्होंने टीम के लिए आने वाले तीन सीजन के लिए के लिए सब कुछ ठीक कर दिया है और उम्मीद है उससे आगे भी टीम इससे भी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन करें।

बता दें फाफ इस संस्करण में लीग मुकाबले खत्म होने के बाद अपनी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 14 मुकाबलों में 34.07 के औसत से 443 रन बनाए हैं। यही नहीं उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इतने ही मुकाबलों में 8 जीत दर्ज कर RCB को प्लेआफ में क्वालिफाई करवाया है।

फाफ जब भी टीम के साथ मैदान पर होते हैं वो अपना सर्वोच्च प्रदर्शन देते हैं साथ ही टीम को प्रोत्साहित भी करते रहते हैं। उन्होंने इस सीजन में अपने गेंदबाजों का भी साथ बखूबी दिया है। यही नहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को भी उन्होंने लगातार मौका दिया। जिसके बाद कोहली ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेल टीम को जीत दिलाई। बता दें, गुजरात के खिलाफ बैंगलोर को जीतना बेहद जरूरी था और विराट की पारी की बदौलत उन्होंने यह मुकाबला आसानी से जीत लिया।

फाफ ने इस में सीजन बेहतरीन कप्तानी की है: माइक हेसन

माइक हेसन ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस की तारीफ की। उनकी माने तो फाफ ने नई फ्रेंचाइजी में आते ही अपना काम शुरू कर दिया था। यही नहीं उन्होंने इस संस्करण में गजब की कप्तानी की है। साथ ही RCB की संस्कृति में भी खुद को काफी अच्छे से उतारा है। उन्होंने आगे कहा कि फाफ ने फ्रेंचाइजी के अंदर अपनी एक अलग ही विरासत बनाई है। साथ ही उनका मानना है कि, कम से कम फाफ इस फ्रेंचाइजी के साथ तीन संस्करणों तक और साथ में रहेंगे।

RCB द्वारा ट्विटर में एक वीडियो पोस्ट हुई है जिसमें माइक हेसन कहते हुए नजर आ रहे है कि, फाफ इस संस्करण में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। एक बार जब हमने उनको कप्तान बनाने का सोच लिया तो अब सब उनके ऊपर था कि वो टीम को कैसे जीत दिलाते हैं। मेरे लिए संस्कृति सबसे जरूरी है। यह एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मैं आपको समझा नहीं सकता। फाफ ने इस संस्कृति को बहुत अच्छे से निभाया है और उन्होंने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है।

हमे उम्मीद है कि हमने आने वाले तीन सीजनों के लिए टीम को पूरी तरह से तैयार कर दिया है। फाफ के पास वो सभी गुण है जो एक अच्छे कप्तान में होने चाहिए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का अगला मुकाबला 25 मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खिलाफ एलिमिनेटर में होगा।