न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को लेकर वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, केविन सिंक्लेयर को मिली पहली बार जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को लेकर वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, केविन सिंक्लेयर को मिली पहली बार जगह

सिंक्लेयर ने अभी तक 6 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उन्हें वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करना बाकी है।

West Indies vs New Zealand. (Photo Source: Twitter)
West Indies vs New Zealand. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस समय अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है, जिसके बाद उसे मेहमान टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला 17 अगस्त से खेला जाएगा। इसको लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें एक नया नाम केविन सिंक्लेयर का शामिल किया गया है, जिन्होंने अभी तक 6 टी-20 मुकाबले तो खेले हैं, लेकिन उन्हें वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करना बाकी है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता ने टीम का ऐलान करने के साथ कहा कि वह खिलाड़ियों के एक पूल को तैयार करना चाहते हैं जिसको लेकर उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को शामिल किया है। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने सिंक्लेयर के चयन को लेकर कहा कि वह पिछले कुछ समय से टीम के साथ हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि स्पिन गेंदबाज वनडे फॉर्मेट में काफी सफल हो सकता है।

इस समय सिंक्लेयर वेस्टइंडीज-ए टीम का हिस्सा हैं जिनको बांग्लादेश-ए टीम के खिलाफ आगामी सीरीज में भी खेलना है। मार्च 2021 में सिंक्लेयर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना डेब्यू किया था।

डेसमंड हेंस का बयान जो वेस्टइंडीज क्रिकेट के आधिकारिक वेबसाइट पर छपा उसमें उन्होंने कहा कि, जैसा कि मैने पहले भी बयान दिया है कि हम ऐसे खिलाड़ियों के पूल को तैयार करना चाहते हैं जिनको आने वाले भविष्य में हम रोटेट कर सके। इसीलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज को लेकर हमने सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है।

हम अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक ऐसे ही टीम को तैयार रखना जारी रखेंगे – हेंस

भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज गुडाकेश मोती चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल तो किया गया है, लेकिन फिटनेस के आधार पर ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। वहीं हेंस के अनुसार घरेलू जमीन पर इस सीजन की यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी जिसे वह बेहतर प्रदर्शन के साथ खत्म करना होगा।

हेंस ने अपने बयान में आगे कहा कि, न्यूजीलैंड एक काफी मजबूत क्रिकेट टीम है और इस सीरीज में काफी मजा आने वाला है। हमें पूरा विश्वास है कि हमने इस सीरीज को लेकर जिन भी खिलाड़ियों को मौका दिया है वह अपना बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे। यह हमारे इस घरेलू सीजन की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होने जा रही है और हम एक धमाकेदार प्रदर्शन के साथ इसका अंत करना चाहेंगे। वहीं हम अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक अपने टीम में इसी तरह का बदलाव करना भी जारी रखेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), साई होप (उप-कप्तान), शामराह ब्रुक्स, केसी कार्टी, शिमरोन हेटमायर, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, जायडन सील्स, केविन सिंक्लेयर।