कैप्टन कूल धोनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए गुस्सा, सबके सामने इन लोगों को बताया हार का जिम्मेदार - क्रिकट्रैकर हिंदी

कैप्टन कूल धोनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए गुस्सा, सबके सामने इन लोगों को बताया हार का जिम्मेदार

आरसीबी के खिलाफ हार के बाद, सीएसके आईपीएल 2022 प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है।

MS Dhoni. (Photo Source: Disney+Hotstar)
MS Dhoni. (Photo Source: Disney+Hotstar)

गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को पुणे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2022 में सातवीं हार का सामना किया और इस हार के साथ ही धोनी की टीम लगभग प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। एक टीम के रूप में चेन्नई सुपर इस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। रवींद्र जडेजा द्वारा एसआरएच के खिलाफ सीएसके के मैच से पहले कप्तानी छोड़ने के बाद एमएस धोनी उस भूमिका में दोबारा लौट आए, लेकिन जब तक उन्होंने पदभार संभाला तक चेन्नई के लिए काफी लेट हो चुका था।

इस बीच आरसीबी के खिलाफ मिले हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा बयान दिया है। महान कप्तान ने कहा कि डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ द्वारा प्रदान की गई शानदार शुरुआत के बाद टीम की बल्लेबाजी ने उन्हें निराश किया क्योंकि वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। इसके अलावा, धोनी ने खिलाड़ियों द्वारा खेले गए कुछ खराब शॉट्स को लेकर भी बात की।

एमएस धोनी ने बताया कहां उनकी टीम ने की गलती

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि, “हमने उन्हें 170 के आसपास रोक दिया था। मुझे लगा कि दूसरे हाफ में विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा हो जाएगा। हमने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत की। सबकुछ हमारी योजना के मुताबिक चल रहा था. लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने निराश किया।

लक्ष्य का पीछा करना आकलन का खेल है, हमारे बल्लेबाज सही से आकलन नहीं कर पाए। जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो, आपको पता होता है कि आपको कितने रन की जरूरत है और उस समय आप अपने शॉट्स खेलने के बजाय मैच की परिस्थितियों के मुताबिक खेलते हैं।”

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स अभी प्वाइंट टेबल में नौवें नंबर पर है। चेन्नई 10 में से 3 मैच जीती है और सात में उसे हार मिली है। अभी तक टीम के 6 अंक  हैं और चार मैच बचे है।  ऐसे में अगर चेन्नई अपने बाकी बचे सभी मैच जीत भी जाती है, तब भी उनके 14 अंक होंगे। ऐसे में चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल है।