सिर्फ विराट कोहली को नहीं फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को भी अपनी लय में जल्द वापस आना होगा: आकाश चोपड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिर्फ विराट कोहली को नहीं फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को भी अपनी लय में जल्द वापस आना होगा: आकाश चोपड़ा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों का भी बेहद खराब प्रदर्शन किया पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में।

Aakash Chopra and Virat Kohli (Photo Source: Twitter/BCCI/IPL)
Aakash Chopra and Virat Kohli (Photo Source: Twitter/BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 13 मई को हुए मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रनों से शिकस्त दी। RCB की इस हार से उनके नेट रनरेट पर काफी असर पड़ा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब टीम ने जॉनी बेयरस्टो (29 गेंदो में 66 रन) और लियाम लिविंगस्टोन (42 गेंदो में 70 रन) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 209 रन बनाए। जवाब में RCB की टीम 20 ओवर में मात्र 155 रन ही बना पाई। बैंगलोर की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 22 गेंदो में 35 रन बनाए।

जहां इस हार से एक तरफ बैंगलोर का नेट रनरेट खराब हुआ है वहीं दूसरी ओर उनको अब अपना बचा हुआ आखिरी मुकाबला जो गुजरात टाइटंस के खिलाफ है उसे हर हाल में जीतना होगा। RCB की हार के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बयान दिया है कि, बैंगलोर जब भी अपना मुकाबला हारती है तो वो बहुत बुरा तरह हारती है।

दरअसल,RCB की हार के बाद,आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल में एक वीडियो में समझाते हुए कहा कि, RCB अभी भी प्लेऑफ क्वालीफाई कर सकती हैं लेकिन उनके पास अब बस एक ही मुकाबला बचा है। यह मुकाबला उनका गुजरात टाइटंस के विरुद्ध है। उनको यह मुकाबला जीतना होगा और 16 अंक अर्जित करने होंगे। यही नहीं यह मुकाबला उनको बड़े अंतराल से जीतना होगा जिससे अगर किसी दूसरी टीम के भी सामान्य अंक होते हैं तो नेट रनरेट से टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाए।

उन्होंने आगे कहा कि, यह हमेशा देखा गया है कि जब भी RCB हारती है तो वह बहुत बुरी तरीके से हारती है और उसके बाद यह उनके लिए परेशानी का सबब बन जाता है। जब चोपड़ा से टीम की गेंदबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, पंजाब के खिलाफ वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। उन दोनों ने मिलाकर 8 ओवर में 49 रन दिए और आपस में 6 विकेट भी लिए। जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 64 रन दिए और सिराज ने 2 ओवर में 36। इन दो गेंदबाजो की गेंदबाजी को मिला लिया जाए तो 6 ओवर में इन्होंने 100 रन लुटाए।

विराट कोहली की किस्मत उनके साथ नहीं है: आकाश चोपड़ा

पंजाब किंग्स के खिलाफ विराट कोहली के आउट होने पर चोपड़ा ने कहा कि, कोहली की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है। वह जब बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने तेजी से रन बनाना चाहा लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

लेकिन सिर्फ कोहली नहीं है जिनकी किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और मैक्सवेल के साथ भी यही हो रहा है। दोनों शुरुआत तो अच्छी कर रहे हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। जब तक टीम के तीनों प्रमुख खिलाड़ी नहीं चलेंगे टीम जीत दर्ज नहीं कर पाएगी।