कैरिबियाई ऑलराउंडर ओडेन स्मिथ का जोरदार शॉट, स्टेडियम में खड़ी कार पर पड़ा निशान - क्रिकट्रैकर हिंदी

कैरिबियाई ऑलराउंडर ओडेन स्मिथ का जोरदार शॉट, स्टेडियम में खड़ी कार पर पड़ा निशान

ओडेन स्मिथ ने पहले एकदिवसीय मैच में 8 गेंदों पर 18 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

Odean Smith. (Photo Source: Fan Code)
Odean Smith. (Photo Source: Fan Code)

कैरिबियन खिलाड़ी अपने क्रिकेट खेलने के अलग अंदाज के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। अपने पॉवर हिटिंग शॉट्स से इन खिलाड़ियों ने फटाफट क्रिकेट को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया है। ऐसा ही कुछ अलग तरीके का किस्सा वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे एकदिवसीय मैच में देखने को मिला है। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडेन स्मिथ अपने एक धमाकेदार शॉट की वजह से चर्चा में आ गए हैं।

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच जमैका में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में ओडेन स्मिथ ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की दम पर वेस्टइंडीज को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। अपनी पारी के दौरान ओडेन स्मिथ ने एक जोरदार शॉट खेला जो कि छह रनों के लिए बाउंड्री के बाहर गया। गेंद स्टेडियम में खड़ी एक कार पर जा गिरी, शॉट इतना जोरदार था कि कार पर गेंद लगने से उस पर निशान बन गया।

इस घटना के बाद ओडेन स्मिथ को वेस्टइंडीज के लिए एक नए पॉवर हिटर के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि ओडेन स्मिथ बल्लेबाज नहीं हैं। बल्लेबाजी के बाद उन्होनें गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड के दो  विकेट भी हासिल किए। अपने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन की दम पर ओडेन स्मिथ ने वेस्टइंडीज टीम को जीत दिलाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

अतिंम ओवरों में ओडेन स्मिथ ने खेली तेज तर्रार पारी

ओडेन स्मिथ ने अपनी पारी में दो छक्कों और एक चौके की मदद से मात्र आठ गेंदों में 225 के स्ट्राइक रेट से 18 रन बनाए। पारी के 48वें ओवर में आयरिश गेंदबाज जोशुआ लिटिल की गेंद पर ओडेन स्मिथ ने जबरदस्त शॉट खेला जिससे गेंद सबाइना पार्क जमैका के बाहर खड़ी एक कार पर जाकर गिरी और कार के एक हिस्से पर गेंद का निशान बन गया।

इस घटना का वीडियो एक सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसके बाद से लोगों द्वारा यह वीडियो भी काफी पसंद किया जा रहा है। यदि ओडेन स्मिथ की बात करें तो उन्होनें 2018 में वेस्टइंडीज के लिए टी-20 में डेब्यू किया था। जहां उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें वनडे टीम में स्थान दिया गया।

मैच की बात करें तो रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने आयरलैंड को 24 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही उसे तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त मिल गई है। हालांकि इस सीरीज पर कोविड-19 का खतरा मंडरा रहा है और खिलाड़ियों के साथ सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दूसरे एकदिवसीय मैच की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।