वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड के बीच में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड के बीच में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पिछले सभी 5 वनडे मैचों में जीत हासिल की है।

West Indies vs New Zealand. (Photo Source: Twitter)
West Indies vs New Zealand. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच में 3 मैचों की टी-20 सीरीज का अंत होने के साथ अब दोनों ही टीमों के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज देखने को मिलेगा। जिसमें टी-20 सीरीज को जहां मेहमान टीम ने 2-1 से अपने नाम किया वहीं अब उनकी नजरें वनडे सीरीज को भी अपने नाम करने पर होगी। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम ने घर पर अपनी पिछली वनडे सीरीज भारत के खिलाफ खेली थी, जिसमें उन्हें तीनों ही मुकाबलों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था।

इसके अलावा उससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम को वनडे सीरीज में 3-0 की हार का सामना करना पड़ा था। विंडीज टीम ने अपनी पिछली वनडे सीरीज नीदरलैंड के खिलाफ जीती थी। अब टीम के लिए इस फॉर्मेट में खुद की वापसी करना एक सबसे बड़ी चुनौती रहने वाला है क्योंकि कीवी टीम के खिलाफ भी टीम को पिछले 5 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड का लिमिटेड ओवर्स सीरीज में पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें टीम ने यूरोप के दौरे के दौरान 11 लिमिटेड ओवर्स मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने स्कॉटलैंड, नीदरलैंड और आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को अपने नाम किया। इस साल अभी तक कीवी टीम ने एक भी वनडे मुकाबला नहीं गंवाया है।

मैच जानकारी:

पहला वनडे – वेस्टइंडीज बनाम न्यूजीलैंड

स्थान – केनिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस

दिन और समय – 17 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 11:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – फैनकोड

पिच रिपोर्ट:

केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेले जाने वाले इस पहले मैच की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 230 रनों के करीब देखने को मिला है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को यहां पर अधिक मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए देखा गया है। हाल में यहां पर खेले गए टी-20 मुकाबलों में बल्लेबाजों का दम साफतौर पर देखने को मिला है।

संभावित अंतिम एकादश:

वेस्टइंडीज

साई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, कायल मेयर्स, शामराह ब्रुक्स, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल।

न्यूजीलैंड

मार्टिन गुप्टिल, टॉम लेथम (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डीवोन कॉन्वे, ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, मिचल सेंटनर, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, ईश सोढ़ी।

संभावित Dream11 टीम:

साई होप (उप-कप्तान), केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, ब्रैंडन किंग, जेसन होल्डर, डेरेल मिचल, मिचल सेंटनर, कायल मेयर्स, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, गुडाकेश मोती।