महिला वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जेमिमा और शिखा को जगह, तो गुस्से में फैंस ने दिए इस प्रकार के प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जेमिमा और शिखा को जगह, तो गुस्से में फैंस ने दिए इस प्रकार के प्रतिक्रिया

क्रिकेट फैंस BCCI के इस निर्णय से खुश नहीं हैं।

Jemimah Rodrigues and Shikha Pandey. (Photo Source: Getty Images)
Jemimah Rodrigues and Shikha Pandey. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति हर बार बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम के लिए चयन के दौरान कुछ ऐसी गलतियां करती है जिसको लेकर बाद में उन्हें फैंस से आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। 5 जनवरी को, अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने न्यूजीलैंड और उसके बाद महिला विश्व कप के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया।

जहां 15-खिलाड़ियों की टीम कई प्रमुख खिलाड़ियों से भरी हुई थी, वहीं कुछ चौंकाने वाले अपवाद भी थे। स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे, जो हाल ही में राष्ट्रीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, उन्हें इस टीम से बाहर रखा गया है और इसने क्रिकेट बिरादरी को हैरान कर दिया।

रोड्रिग्स, जो अपनी बड़ी हिटिंग क्षमताओं के लिए जानी जाती है, उन्होंने भारत को अकेले दम पर कई जीत दिलाई है। हालांकि, राष्ट्रीय चयनकर्ता उनकी जगह 21 वर्षीय यास्तिका भाटिया को टीम  शामिल करना उचित समझा, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में एक मजबूत छाप छोड़ी थी। दूसरी ओर, शिखा ने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे के दौरान खेला था।

चयनकर्ताओं ने नहीं बताया जेमिमा और शिखा पांडे को बाहर करने की वजह

32 वर्षीय, सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे का भी हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एकदिवसीय सीरीज में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। जबकि चयनकर्ताओं या बीसीसीआई ने अभी तक उन्हें बाहर करने के बारे में स्पष्ट नहीं किया है, मेघना सिंह और रेणुका सिंह के उदय ने वरिष्ठ खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया है। बता दें कि दोनों एकदिवसीय मैचों में अनकैप्ड हैं लेकिन 20 ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है।

विशेष रूप से, बीसीसीआई की महिला मुख्य चयनकर्ता नीतू डेविड ने दोनों को बाहर करने के बारे में पूछे जाने पर चुप्पी साध ली। विवादास्पद चयन के बारे में पूछे जाने पर डेविड ने यूएनआई से कहा, “अभी हमें बोलने की अनुमति नहीं है।” हालांकि बीसीसीआई आमतौर पर ICC टूर्नामेंट के लिए एक टीम के नाम के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करता है। हालांकि इस बार इस तरह के प्रेसर की व्यवस्था नहीं की गई थी। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि विवादास्पद चयन पर अधिकारी क्या कहते हैं।

जेमिमा रोड्रिग्स और शिखा पांडे जको वर्ल्ड कप टीम से बाहर देख फैंस ने दी कुछ इस प्रकार के प्रतिक्रिया