AUSW vs SLW: महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, श्रीलंका पर दर्ज की बड़ी जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

AUSW vs SLW: महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, श्रीलंका पर दर्ज की बड़ी जीत

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात दी है।

Australia Women Team (Photo Source: Getty Images)
Australia Women Team (Photo Source: Getty Images)

महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 में 16 फरवरी का मुकाबला श्रीलंका महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच सेंट जॉर्ज पार्क में खेला गया। इस मैच में श्रीलंकाई महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली और बेथ मूनी के शानदार अर्धशतक पारियों की मदद से 10 विकेट से प्रचंड जीत हासिल कर वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगा ली है।

मेगन शुट्ट के गेंदबाजी के आगे बुरी तरह पिटी श्रीलंका

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था जो कि पूरे तरह से सही साबित होता हुआ नजर आया। गेंदबाज शुरू से ही आक्रामक रूख अपनाते हुए नजर आए। श्रीलंका ने पहला विकेट 30 रन के स्कोर पर गंवाया था। इसके बाद से श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट गंवाती चली गई।

ऑस्ट्रेलियाई महिला गेंदबाज मेगन शुट्ट ने 4 ओवर में 24 रन और 4 विकेट अपने नाम किया। इसी के साथ ग्रेस हैरिस के नाम 2 विकेट, और एलिस पेरी और जॉर्जिया वेयहरम ने 1-1 विकेट अपने नाम किए। श्रीलंका विश्मि गुनारत्ने के 24 रन और ओपनर हर्षिता समरविक्रमा के 34 रनों के दम पर 20 ओवर में 112 रन बना पाई।

हेली और बेथ मूनी ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो महिला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किए हैं और अब टीम की नजरें तीसरा वर्ल्ड कप जीतने पर होगी। श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया मात्र 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। जिसे टीम ने दोनों ओपनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर हासिल कर लिया।

एलिसा हीली ने 43 गेंदो में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली और बेथ मूनी ने 53 गेंदो में 7 चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन पारियों के बदौलत टीम ने 15.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल कर लिया। एलिसा हीली को शानदार बल्लेबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया की जीत पर ट्विटर में फैंस के रिएक्शन-

https://twitter.com/_Melbourne_82/status/1626209545256312832?s=20

close whatsapp