महिला वर्ल्ड कप 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से पहले ही करना पड़ा बड़े खतरे का सामना; पढ़िए पूरी खबर - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला वर्ल्ड कप 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से पहले ही करना पड़ा बड़े खतरे का सामना; पढ़िए पूरी खबर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में स्मृति मंधाना महज 12 रन बनाकर मैदान से बाहर हो गई थी।

Smriti Mandhana. (Photo Source: Twitter)
Smriti Mandhana. (Photo Source: Twitter)

 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बड़ी राहत मिली है क्योंकि स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को सिर में चोट लगने के बावजूद न्यूजीलैंड में होने वाले आगामी आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में खेलना जारी रखने की मंजूरी मिल गई है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ भारत के पहले अभ्यास मैच के दौरान शबनम इस्माइल के बाउंसर द्वारा सिर पर चोट लगने के बाद रिटायर हर्ट होना पड़ा था। इस अभ्यास मैच में स्मृति मंधाना महज 12 रन बनाकर मैदान से बाहर हो गई थी। इस अभ्यास मुकाबले को भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो रनों से जीत लिया हैं।

स्मृति मंधाना बची बाल-बाल

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद भारतीय टीम के डॉक्टर द्वारा 25 वर्षीय स्मृति मंधाना का मूल्यांकन किया गया था और मूल रूप से सलामी बल्लेबाज को खेलना जारी रखने के लिए फिट घोषित किया गया था। लेकिन केवल डेढ़ ओवरों के बाद एक और परामर्श के साथ ही बाएं-हाथ के बल्लेबाज को मैदान से वापस लौटना पड़ा।

हालांकि, उस समय चिकित्सा कर्मचारियों के अनुसार, स्मृति मंधाना को किसी भी प्रकार के कंकशन के लक्षण महसूस नहीं हुए, और न ही घटना से विलंबित प्रभावों का अनुभव हुआ। यह निश्चित रूप से 4 मार्च से शुरू होने वाले महिला वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी खबर हैं।

इस बीच, अभ्यास मैच में, हरमनप्रीत कौर ने शानदार शतक जमाया, जबकि यास्तिका भाटिया ने 58 रन बनाकर भारत को अपने 50 ओवरों में 244/9 का स्कोर बनाने में मदद की। लक्ष्य का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका लौरा वोल्वार्ड्ट (83) और सुने लुस (86) के अर्धशतकों की बदौलत ट्रैक पर थी, लेकिन राजेश्वरी गायकवाड़ (4/54) के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत ने यह मुकाबला 2 रनों से जीत लिया।

बता दें, भारतीय महिला टीम को 6 मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2022 अभियान शुरू करने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 मार्च को एक और अभ्यास मैच खेलना है।