भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे कुछ इस तरह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे कुछ इस तरह प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल ने अब तक अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 63 विकेट हासिल किए हैं।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है। 8 सितंबर की रात 9 बजे हुई टीम के ऐलान के बाद कई चौकाने वाले फैसले देखन को मिले जिसमें सबसे बड़ा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस टीम में जगह ना देना था। भारतीय टीम यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

युजवेंद्र चहल के बाहर होने के लेकर किसी ने यह अंदेशा नहीं लगाया था, क्योंकि वह टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर के तौर पर साबित हो सकते थे। यहां तक इस फॉर्मेट में वह भारतीय टीम के लिए फिलहाल सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। चहल ने अब तक 49 टी-20 मैचों में 63 विकेट अपने नाम किए हैं।

4 स्पिनरों को मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह

यूएई औरल ओमान में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी माकूल रहने वाली जिसके चलते सभी टीम इस विभाग में अपनी पूरी मजबूती रखना चाहती हैं। भारतीय टीम में भी 4 प्रमुख स्पिन गेंदबाजों को जगह दी गई है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को शामिल किया गया है।

इसमें अश्विन और पटेल ने पिछले कुछ सालों में एक भी अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच नहीं खेला है। वहीं दूसरी तरफ चक्रवर्ती और चाहर को अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक समय नहीं हुआ है। यहां तक की चहल को 3 रिजर्व खिलाड़ियों में जगह नहीं दी गई जिससे सभी को काफी हैरानी जरूर हुई है।

हालांकि चयनकर्ताओं का चहल को नजरअंदाज करना अभी तक सभी की समझ से परे है, वहीं इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर भी लगातार फैंस की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

यहां पर देखिए चहल को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: