in ,

आईपीएल 2018: नीलामी में इन 5 भारतीय तेज गेंदबाजों पर होंगी हर फ्रेंचाइजी की नजरें

आईपीएल नीलामी से पहले गेंदबाज फ्रेंचाइजी टीमों को लुभाने के फिराक में

IPL Latest Trophy
IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)

एक समय था जब तेज गेंदबाजी विभाग को भारतीय टीम को कमजोर पक्ष माना जाता था। लेकिन अब समय बदल गया है। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाजों में इतनी गति होती है कि सामने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम भी फेल है। आईपीएल नीलामी का दिन जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे युवा खिलाड़ी अपने गेंदबाजी में और पैनापन ला रहे है ताकी हर फ्रेंचाइजी टीम की नजर उनपर पड़े।

सिर्फ अंडर 19 टीम के तेज गेंदबाज ही नहीं बल्कि नए उभरते क्रिकेटर्स और अनुभवी खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से टीम को लुभाने में लगे है। जाहिर तौर पर आईपीएल अब बड़ा और बेहतर हो चुका है और इसका 11वां संस्करण निसंदेह अबतक का बेस्ट आईपीएल होने वाला है। आईपीएल एक बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट है जिसने भारत को कई तेज गेंदबाज दिए है और उम्मीद होगी की उन गेंदबाजों पर इसबार सबसे ज्यादा बोली लगने की संभावनाए है।

यहां हम आपको बता रहे है उन 5 भारतीय तेज गेंदबाजों के बारे में जो नीलामी में ज्यादा राशी पा सकते है।

1. मोहम्मद शमी

Mohammed-Shami
Mohammed-Shami (Photo Source: Twitter)

इस वक्त टीम इंडिया में अगर सबसे ज्यादा कंसिसटेंट फॉर्म में कोई गेंदबाज है तो वो शमी है। बाकी जो भी  गेंदबाज हैं वो अपनी फ्रेंचाइजी टीम के द्वारा रिटेन किए जा चुके है। इसका मतलब यह है कि शमी सभी क्लबों के बीच चर्चित होंगे और सभी टीमें उनपर बोली लगाने के फिराक में होंगी। उन्हें उनके बेस प्राइस से 4 या 5 गुना अधिक राशी मिल सकती है।

इंजरी के कारण शमी पिछले कुछ सालों से आईपीएल की नीलामी से दूर रहे है। लेकिन कई लोगों का मानना है कि दिल्ली डेयरडेविल्स शमी को अपने साथ बनाए रखने के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर सकती है, लेकिन अगर उनकी कीमत 8-9 करोड़ से ज्यादा जाती है तो दिल्ली को एकबार सोचने की जरूरत पड़ सकती है, लेकिन एक बात निश्चित है, उन्हें इसबार भारी राशी मिलने की उम्मीद है।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Kapil Dev-Irfan Pathan

JKCA में कपिल देव-इरफान पठान संभालेंगे ये खास जिम्मेदारी

Nasser Hussain

जो रूट के आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेने पर अब नासिर हुसैन ने दिया बड़ा बयान