इंडियन प्रमियर लीग के इस सीजन की इस नहीं महिला एंकर के बारे में जानियें 5 मुख्य बातें - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंडियन प्रमियर लीग के इस सीजन की इस नहीं महिला एंकर के बारे में जानियें 5 मुख्य बातें

Erin Holland. (Photo by Lisa Maree Williams/Getty Images for Qatar Airways)
Erin Holland. (Photo by Lisa Maree Williams/Getty Images for Qatar Airways)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन अब तक 1 हफ्ते का समय बीत चुका है और फैन्स के लिए इन 7 दिनों में काफी रोमांच देखने को मिल चुका है. इस बार आईपीएल का प्रसारण अधिकार स्टार इंडिया के पास है जिसने फैन्स के लिए आईपीएल को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए काफी कुछ अलग किया है. जिसमें कई सारे पूर्व खिलाड़ियों को मैच बारे में विस्तार से चर्चा करने के लिए एक शो आयेजित किया जा रहा और इस शो को स्पोर्ट्स एंकर मयंती लैंगर होस्ट कर रही है लेकिन इसमें और एक महिला एंकर का चेहरा इस देखने को मिला है जिनका नाम एरिन हॉलैंड का था जो वानखेड़े के मैदान में इस मैच के दौरान दिखी.

आईपीएल में इस बार एंकर का रोल निभाने वाली एरिन हॉलैंड एक ऑस्ट्रेलियन है और वह मुंबई में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाले मैच में क्रिकेट खिलाड़ियों के इंटरव्यू लेते हुए देखा गया.

आइये जानते है एरिन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें :

1. जन्म और शुरुआती जीवन

एरिन विक्टोरिया हॉलैंड जिनका जन्म 21 मार्च 1989 को क्वीनसलैंड के केर्न्स शहर में हुआ था. एरिन के माता-पिता का नाम ट्रिश और मार्क हॉलैंड है. जब एरिन 3 साल की थी तब से उन्हें गाने सुनना बेहद पसंद है और पढ़ाई के दौरान वे कई बैंड्स के साथ जुडी रही जिसमें चोइर्स. विंड इन्सेम्बल इत्यादो म्यूजिकल बैंड्स थे.

2. सिंगिंग में करियर

जब करियर बनाने की बात आयीं तो एरिन ने बेचलर में क्लासिकल वोइस डिग्री को सिडनी कांसेर्वटोरियम में म्यूजिक से किया है. 2006 में एरिन को स्कॉलरशिप केर्न्स स्टेट से मिली थी अपनी स्नातक की पढाई को पूरा करने के बाद . इस प्रतिभाशाली महिला ने काफी म्यूजिक के कोर्स किये है.

3. मिस वर्ल्ड बनी 2013 में

साल जुलाई 2013 में एरिन को मिस वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया के ख़िताब से नवाज़ा गया जिसमे उन्होंने 32 प्रतिभागियियों को इसमें हराकर इस ख़िताब को जीता था. इसके अलावा एरिन को मिस वर्ल्ड कोंटीनेंटल क्वीन ऑफ ब्यूटी से भी नवाज़ा गया.

4. चेरेटी भी करती है काफी

एक पूर्व ब्यूटी क्वीन होने के नाते एरिन अंतर्राष्ट्रीय ब्यूटी की ब्रांड अम्बेसडर है जिसका काम चेरेटी करना है और एरिन सीके लिए अपनी तरफ से काफी काम करती है, जिसमे एरिन वैरायटी, दी चिल्ड्रनस चेरेटी मेक अ विश फाउंडेशन और रोनाल्ड मेक्डोनाल्ड जैसी चेरिटी संस्था के साथ जुडी हुयीं है.

5. क्रिकेट खिलाड़ी की प्रेमिका

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन खेलने वाले बेन कटिंग की प्रेमिका एरिन हॉलैंड है और ये कपल साल 2015 से एक साथ है और अब दोनों ही भारत में अपने प्रोफेशनल काम के लिए आयें है, जिसमें एरिन एक एंकर का काम कर रही तो बेन आईपीएल में खेल रहे है.

यहाँ पर देखिये एरिन हॉलैंड के कुछ इन्स्टाग्राम पोस्ट :

https://www.instagram.com/p/BhOrvOdhQqs/?taken-by=erinvholland

https://www.instagram.com/p/BhBVFOzBA02/?taken-by=erinvholland

https://www.instagram.com/p/Bg8jNahhubB/?taken-by=erinvholland

https://www.instagram.com/p/Bc1tdfchxMs/?taken-by=erinvholland

https://www.instagram.com/p/Bb1T_qNBVT1/?taken-by=erinvholland