तमिलनाडु के वो पांच खिलाड़ी जिन्हे CSK आगामी मेगा ऑक्शन में खरीदना चाहेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

तमिलनाडु के वो पांच खिलाड़ी जिन्हे CSK आगामी मेगा ऑक्शन में खरीदना चाहेगी

चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है CSK।

R. Sai Kishore
R. Sai Kishore. (Photo Source: Twitter)

फरवरी के दूसरे सप्ताह में सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें स्क्रीन पर टिकी होंगी क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का एक नया युग नई टीमों के साथ-साथ नए स्क्वॉड के साथ सामने आएगा। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) जैसे सीमित घरेलू टूर्नामेंटों और कुछ अन्य लीगों के अस्तित्व ने घरेलू क्रिकेट के कुछ उभरते सितारों को सुर्खियों में ला दिया है।

जब भी तमिलनाडु की टीम किसी भी टूर्नामेंट में प्रवेश करती हैं, तो वह गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को सामने लाने के लिए जाने जाते हैं। आगामी मेगा ऑक्शन में CSK इन खिलाड़ियों की प्रतिभा का फायदा उठाने और स्थानीय खिलाड़ियों को हासिल करने की कोशिश करेगा जो इस साल ट्रॉफी की रक्षा करने में मदद कर सकते हैं।

आइए नजर डालते हैं तमिलनाडु के उन पांच खिलाड़ियों पर जिन्हें घरेलू फ्रेंचाइजी CSK 2022 की आईपीएल मेगा नीलामी में निशाना बना सकती है

1) रवि अश्विन

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)

रेड-बॉल प्रारूप के एक स्थापित स्टार, ऑफ स्पिनर रवि अश्विन हाल के दिनों में भारतीय सीमित ओवरों के सेटअप के लिए एक घातक हथियार के रूप में उभरे हैं। चार साल के लंबे समय के बाद सफेद गेंद के प्रारूप में वापसी करते हुए, उन्होंने अपने लिए अवसर का दरवाजा खुले रखने में कामयाबी हासिल की है।

कहते हैं कि आंकड़े कभी झूठ नहीं बोलते। इंडियन प्रीमियर लीग में अपने 167 मैचों के लंबे करियर में, उन्होंने 6.91 की औसत से कुल 145 विकेट झटके हैं। जब उनके अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर की बात आती है, तो उन्होंने टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी की थी और उसी मैच में भारत ने अपने जीत का खाता खोला था। उस टूर्नामेंट में उन्होंने 5.25 के इकॉनमी से 9 विकेट झटके थे।

आईपीएल में सीएसके एक ऐसी टीम के रूप में दिखती है जो अपनी निचलेक्रम में ऑलराउंडर को मैदान में उतारना पसंद करती है। निचले क्रम में रवि अश्विन जैसा एक ऑलराउंडर को निश्चित रूप से गत चैंपियन ऑक्शन में अपने टीम में शामिल करना चाहेगी।