आकाश चोपड़ा ने बनायीं चेन्नई सुपर किग्स की इस आईपीएल सीजन के लिए अंतिम 11 - क्रिकट्रैकर हिंदी

आकाश चोपड़ा ने बनायीं चेन्नई सुपर किग्स की इस आईपीएल सीजन के लिए अंतिम 11

MS Dhoni
(Photo by Duif du Toit / Gallo Images/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की नीलामी प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी है और अब सभी टीम इस सीजन के शुरू होने से पहले अपनी टीम की रणनीति बनाने में जुट गयीं है. इस बार आईपीएल के 11 वें सीजन में दो साल बैन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम एक बार फिर से वापसी कर रही है जिस कारण इस बार फैन्स भी इस सीजन के शुरू होने का इंतजार बड़ी बेसब्री से कर रहे है.

चेन्नई का रहा दबदबा

इंडियन प्रीमियर लीग में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 साल के बाद वापसी कर रही हो लेकिन इस टीम का दबदबा पहले के 8 सीजन में देखा जा सकता है क्योंकी इस टीम से अधिक कोई टीम टीम आईपीएल में संतुलित नहीं दिखी जिसका एक कारण इनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी हो सकते है. इसके अलावा इस टीम में सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन जैसे बड़े नाम भी शामिल थे.

आकाश चोपड़ा ने बनायीं चेन्नई की अंतिम 11

इस सीजन की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद हर टीम अपनी मजबूती और कमजोरियों पर चर्चा कर रही है और इसी में भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन के लिए अंतिम 11 खिलाड़ियों की एक टीम बनायीं है जिनके साथ वे मैदान में उतर सकते है.

इन खिलाड़ियों को किया शामिल

आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स की जो अंतिम 11 खिलाड़ियों की टीम बनायीं है उसमे उन्होंने इंग्लैंड टीम युवा बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को ओपनिंग करने के के लिए शामिल किया है जिसमे उनके साथ फाफ डू प्लेसि या फिर शेन वाट्सन आ सकते है. इसके बाद मध्यक्रम में रैना, धोनी और जेदार जाधव को शामिल किया वहीँ आलराउंडर के रूप में एकबार फिर से ड्वेन ब्रावो को जगह मिलेगी.

वहीँ स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा रविन्द्र जड़ेजा और मुंबई इंडियंस की टीम से चेन्नई सुओर किंग्स में शामिल किये गये हरभजन सिंह पहली बार इस टीम से आईपीएल में खेलेंगे वहीँ तेज गेंदबाजी का जिम्मा मार्क वुड और शार्दुल ठाकुर पर रहेगा.

यहाँ पर देखिये आकाश चोपड़ा की पूरी टीम :

सैम बिलिंग्स, शेन वॉटसन / फाफ डु प्लेसि, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, मार्क वुड, शार्दुल ठाकुर.