in

आईपीएल से पहले आरसीबी को झटका, अफगानिस्तान की टीम ने इस तरह से हरा दिया

चाइनामैन जहीर खान तीन विकेट लेकर टीम को जिताने में निभाई अहम भूमिका

Afghanistan team. (Photo Source: Twitter
Afghanistan team. (Photo Source: Twitter

दुनिया भर में विश्व कप की तैयारियां चल रहीं हैं। उन्हीं तैयारियों में भाग लेने के लिए भारत के बैंगलूर में अफगानिस्तान की टीम आई। अफगानिस्तान तटस्थ देश के रूप में भारत के देहरादून में आयरलैंड के साथ अपना टूर पूरा करेगी। आयरलैंड अफगानिस्तान के साथ एक टेस्ट मैच, पांच वनडे और दो टी ट्वंटी मैच खेलने के लिए 20 फरवरी को देहरादून आ रही है।

विश्व कप से पहले की तैयारी कर रही है अफगानिस्तानी टीम

इस मुकाबले की तैयारी के लिए अफगान इलेवन ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम आरसीबी इलेवन के साथ एक अभ्यास मैच खेला। इस मैच में अफगानिस्तान ने अच्छा खेल का प्रदर्शन करते हुए आरसीबी की टीम को 28 रनों से हरा दिया। अफगानिस्तान इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार 20 ओवरों में 181 रन बनाकर आरसीबी के समक्ष 182 रनों का लक्ष्य रखा। अफगानिस्तान इलेवन के कप्तान अशगान अफगान ने अपनी कप्तानी पारी खेलते हुए 47 रन बनाये।

अफगानिस्तान के चाइनामैन बॉलर जहीर खान चमके

इस बीच अफगानिस्तान के चर्चित बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने भी अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया और उन्होंने 43 रन बनाये। इस तरह से अफगानिस्तान ने 181 रनों का विशाल स्कोर बना लिया। अफगानिस्तान इलेवन के लक्ष्य का जवाब देने के लिए मैदान में उतरी आरसीबी इलेवन की टीम लक्ष्य से चूक गयी और 20ओवरों में मात्र 152 रन ही बना सकी। इस तरह से टीम 28 रनों से हार गई।

आरसीबी के हिम्मत सिंह ने 65 रन बनाए

आरसीबी इलेवन की ओेर से हिम्मत सिंह अकेले हिम्मत दिखाते हुए एक छोर पर डटे रहे जबकि सामने वाले छोर पर थोड़े-थोड़े अंतराल पर बल्लेबाज आते-जाते रहे। हिम्मत सिंह ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 65 रन बनाये। इस बीच अफगानिस्तान इलेवन के चाइनामैन ने कमाल दिखाते हुए बहुत ही किफायती बॉलिंग करते हुए तीन विकेट चटकाये। इसके अलावा अफगानिस्तान के अन्य बॉलरों ने समय-समय पर विकेट लिये। इससे आरसीबी की टीम संकट से उबर न सकी। अंत में 152 रन बनाकर आउट हो गई।

Ravi Shastri

रवि शास्त्री ने क्यों कहा कि अभी भी कप्तान के रूप में सीख रहे हैं विराट कोहली

Colin Munro. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

भारत-न्यूज़ीलैंड पहले टी20 में ये हैं प्लेइंग इलेवन,ऐसा है पिच और मौसम का मिजाज