क्या इमरान खान ने सरफराज अहमद को पाकिस्तान की कप्तानी से हटवाया था? एहसान मनी ने किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या इमरान खान ने सरफराज अहमद को पाकिस्तान की कप्तानी से हटवाया था? एहसान मनी ने किया बड़ा खुलासा

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाना टीम के हित में था!

Sarfaraz Ahmed
Sarfaraz Ahmed. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी ने दावा किया है कि पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाना टीम के हित में था।

क्रिकेट पाकिस्तान के साथ एक विशेष साक्षात्कार में एहसान मनी ने उन दावों का भी खंडन किया है कि सरफराज अहमद को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर किया गया था। पीसीबी (PCB) के पूर्व अध्यक्ष ने आगे बताया सरफराज अहमद का फॉर्म और उनके आत्मविश्वास की कमी के कारण उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से और टीम से भी हटा दिया गया।

साल 2019 में सरफराज अहमद को बर्खास्त किए जाने के बाद, अजहर अली को शेष वर्ष के लिए पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में नामित किया गया, जबकि बाबर आजम ने सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी की, और बाद में उन्हें तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया।

सरफराज अहमद में आत्मविश्वास की कमी थी: एहसान मनी

एहसान मनी ने लंदन से क्रिकेट पाकिस्तान को बताया: “ऐसा एक भी उदाहरण नहीं था, जहां इमरान खान ने पीसीबी (PCB) के मामलों में हस्तक्षेप किया हो। सभी फैसले योग्यता के आधार पर होते थे। सरफराज का ही उदाहरण ले लीजिए, उनका प्रदर्शन गिर रहा था और उन्हें कप्तानी से हटाने का निर्णय इमरान खान ने तो बिल्कुल भी नहीं लिया था। हमने सरफराज की जगह मोहम्मद रिजवान को लिया, जो शुरू से ही शानदार रहे हैं।”

मिस्बाह-उल-हक की सेवानिवृत्ति के बाद, सरफराज अहमद ने पाकिस्तान की टेस्ट कप्तानी संभाली। अनुभवी विकेटकीपर के मार्गदर्शन में पाकिस्तान ने जून 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उनके नेतृत्व में पाकिस्तान टीम ने लगातार 11 टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी जीती थी।

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज तीन साल से अधिक समय से राष्ट्रीय टीम का स्थायी सदस्य नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान को तैयार किया है, और अब वह सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से एक है।