भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ाने के बाद, अमिरीकी शो की हुई किरकिरी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ाने के बाद, अमिरीकी शो की हुई किरकिरी

India's Ravichandran Ashwin
India’s Ravichandran Ashwin celebrates with teammates. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

अमेरिका में भारतीयों का मजाक उड़ाने का सिलसिला अभी भी जारी है लेकिन इस बार अमेरिका में किसी आम भारतीय का मजाक नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ाया गया है. एक अमेरिकी टीवी शो में भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन का मजाक उड़ाया गया.

अमेरिका के मशहूर टीवी शो ‘द बिग बैंग थ्योरी’ में भारत के क्रिकेटरों और क्रिकेट का मजाक बनाया गया. शो में दर्शाया गया है कि अमेरिकी लोगों में क्रिकेट की दिलचस्पी उतनी नहीं होती सीरियल के एपिसोड में एक भारतीय लड़का राज अपने अमेरिकी दोस्त को भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश कुमार और हार्दिक पांड्या का परिचय मजाकिया अंदाज में कराता है राज अपने अमेरिकी दोस्त हावर्ड को एक बार में ले जाता है घर के अंदर नीली जर्सी में कई लोग क्रिकेट मैच देखते नजर आ रहे हैं.

राज बार में बियर पी रहे अपने अमरीकी दोस्त को जो भारतीय खिलाड़ी मैदान में खेल रहे थे उनका परिचय कराता है और बता रहा है. यार ये है भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने हार्दिक पांड्या को बनाया है जो भुवनेश्वर कुमार की तरह दिखते हैं जिसके बाद उसका अमरीकी दोस्त उसका मजाक उड़ाते हुए तीन बार ‘वाऊ वाऊ वाऊ’ कहता है.और फिर कहता है और कुछ बचा है किसी खिलाड़ी के बारे में कहने के लिए. जिसके बाद शो के बैकग्राउंग म्यूजिक में जोर जोर से लोगो के हसने की आवाज आने लगती है. जिससे साफ लग रहा है कि टीवी शो में अमरीकी किरदार क्रिकेट में रुचि नही दिखा रहे है और भारतीय खिलाड़ियों का मजाक बना रहे है.

https://youtu.be/07e-x1h1F34

इस शो में राज के किरदार को स्टार कुणाल नय्यर भारतीय खगोल शास्त्री राजेश कोठरपापली की भूमिका निभा रहे थे. वही इस शो के विडियो खूब वायरल हुए है जिसके बाद सोशल मिडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गयी है. जिससे इस अमरीकी शो ‘द बिग बैंग थ्योरी’ कि काफी किरकिरी हुई. सोशल मिडिया पर भारतीय खिलाड़ी के प्रसंशक लिखते है कि इससे विडियो से इतना तो साफ हो गया की हमारे खिलाड़ी पुरे दुनिया में पॉपुलर है. वही एक प्रसंशक लिखते है की आप अमेरिका के स्टार हो गए.