सय्यद मुश्ताक अली T-20 ट्राफी: अमित मिश्रा को सौंपी गई हरियाणा टीम की कमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

सय्यद मुश्ताक अली T-20 ट्राफी: अमित मिश्रा को सौंपी गई हरियाणा टीम की कमान

Amit Mishra of Haryana
Amit Mishra of Haryana. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

आइपीएल 2018 की नीलामी का समय नज़दीक आ रहा है वहीं ऐसे में दूसरी तरफ सय्यद मुश्ताक अली T-20 ट्राफी भी काफी ख़बरें बटोर रही है। उसके पीछे का कारण ये है की सभी आइपीएल फ्रैंचाईजी इस ट्राफी पर पूरी तरह से पैनी नज़र बनाएं हुए हैं। इसी वजह से इसमें भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी अपना पूरा दमखम लगा कर कहीं न कहीं आइपीएल के नीलामी में किसी भी फ्रैंचाईजी टीम की नजर में आना चाहते है।

इन सबके बीच इस T-20 जोनल ट्राफी में हरियाणा की टीम ने भारत के दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा को कप्तान नियुक्त किया है। हरियाणा की टीम में अमित का साथ निभाने के लिए हाल ही में इंग्लैंड के साथ सीरीज में खेलने वाले स्पिन गेंदबाज जयंत यादव भी शामिल है। वही दूसरी और तेज़ गेंदबाजी का जिम्मा मोहित शर्मा और हर्शल पटेल के कंधो पर होगी।

आईपीएल में मोहित शर्मा और हर्शल पटेल का प्रदर्शन हमेशा से शानदार रहा है। मोहित का चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्कीरदर्शन शानदार रहा जिसके दम पर उन्हें टीम इंडिया में मौका भी मिला था। उसके बाद पंजाब की और से भी मोहित ने काफी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन वो शायद पंजाब की फ्रंचाईजी को उन्हें रिटेन करने के लिए कामगार नहीं थी।

वही टीम इंडिया के लिए लम्बे समय तक खेलने वाले अमित मिश्रा जिन्होंने अपनी फिरकी पर क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बल्लेबाजों को नचाया है। हालांकि इस समय वो अपनी टीम में वापसी करने को लेकर ऐड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटे हुए हैं। पिछली बार अमित ने 2015-16 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज खेली थी। जिसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे है।

वही इसके अलावा अगर जयंत यादव की बात की जाए तो उनका पिछला साल काफी शानदार रहा था। साल 2017 की शुरुआत में ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलु सीरीज में अपना डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने ना सिर्फ कमाल की गेंदबाजी की बल्कि टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करतें हुए शतक भी जड़ा था। हालांकि चोट की वजह से उन्होंने पिछले 6 महीने में एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेले हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की सय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में उनका प्रदर्शन कैसा होगा और क्या वो आइपीएल की किसी भी फ्रैंचाईजी को लुभाने में कामयाब हो पातें है या नहीं ?

हरियाणा की सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी की टीम इस प्रकार है-

अमित मिश्र(कप्तान) चैतन्य बिश्नोई, अजीत चहल, आशीष हुड्डा, रजत पालीवाल, हर्षल पटेल, शुभम रोहिल्ला, मोहित शर्मा, रोहित परमोद शर्मा, शिवम चौहान, गुंटेशवीर सिंह, राहुल तेवतिया, वीरेंद्र दाहिया, जयंत यादव।