आंध्रा क्रिकेट संघ ने पुरुष और महिलाओं के लिए आंध्रा प्रीमियर लीग का किया ऐलान जून महीने में होगी शुरुआत - क्रिकट्रैकर हिंदी

आंध्रा क्रिकेट संघ ने पुरुष और महिलाओं के लिए आंध्रा प्रीमियर लीग का किया ऐलान जून महीने में होगी शुरुआत

आंध्रा प्रीमियर लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें पुरुष मैचों का आयोजन 22 जून से 3 जुलाई तक किया जाएगा।

Bat and Ball. (Photo Source: Getty Images)
Bat and Ball. (Photo Source: Getty Images)

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) की सफलता को देखते हुए अब आंध्रा क्रिकेट संघ ने फैसला किया है कि वह आंध्रा प्रीमियर लीग (APL) का आयोजन करेगा जिसमें पुरुष और महिला दोनों के मुकाबले खेले जायेंगे। आंध्रा प्रीमियर लीग में पुरुष टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिनके बीच में 22 जून से 3 जुलाई तक मुकाबले खेले जायेंगे। जिनका आयोजन YSR ACA-VDA स्टेडियम में किया जाएगा।

वहीं महिला टूर्नामेंट का आयोजन 28 जून से 3 जुलाई तक किया जाएगा और इसमें कुल 4 टीमें हिस्सा लेंगे। पुरुष टूर्नामेंट के दौरान कुल 19 मुकाबले खेले जायेंगे, जिसमें टॉप-4 में रहने वाली टीम आगे के मुकाबलों के लिए क्वालीफाई करेंगी जिसके बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इन मुकाबलों के शुरू होने का समय भी घोषित कर दिया गया है, जिसमें पहला मैच सुबह 9 बजे से 12:30 तक खेला जाएगा।

वहीं दिन में दूसरे मुकाबले का आयोजन 1:30 से 5:30 तक किया जाएगा। इसके अलावा फाइनल के अलावा क्वालीफायर मुकाबले रात के समय में खेले जायेंगे, जो शाम 6 बजे से 9:30 तक आयोजित होंगे। खिलाड़ियों का चुनाव ऑक्शन प्रक्रिया के तहत किया जाएगा जिसमें ACA से जुड़े 3 जोन के खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा मैचों का लाइव प्रसारण ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए किया जाएगा।

APL के जरिए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मिलेगा मौका

APL गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन श्रीमान सत्या प्रसाद ने कहा कि लगभग 500 के करीब खिलाड़ियों को ऑक्शन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें 6 अलग-अलग टीमों में बांट दिया जाएगा। एक टीम को अधिकतम 20 से अधिक खिलाड़ी लेने की अनुमति नहीं होगी। वहीं गोपीनाथ रेड्डी ने कहा कि यह खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा वहीं आर्थिक तौर पर भी वह मजबूत होंगे।

मिस्टर सत्या प्रसाद का बयान जो द हिंदू में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, लगभग 500 के करीब आंध्रा के खिलाड़ी इस लीग के ऑक्शन में हिस्सा लेंगे वहीं प्रत्येक टीम को 20 से अधिक खिलाड़ी शामिल करने की अनुमति नहीं मिलेगी।

इसके अलावा ACA के ट्रेजरी गोपीनाथ रेड्डी ने अपने बयान में कहा कि, APL हमारे खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म साबित होगा जिसमें वह अपनी प्रतिभा दिखाते अपने लिए और अधिक मौके बना सकते हैं। इसके अलावा लीग के जरिए उन्हें आर्थिक मजबूती का भी एक जरिया मिलेगा।