घातक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे एंड्रयू साइमंड्स के श्वान, शव छोड़ने को नहीं थे तैयार - क्रिकट्रैकर हिंदी

घातक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे एंड्रयू साइमंड्स के श्वान, शव छोड़ने को नहीं थे तैयार

एंड्रयू साइमंड्स की मौके पर ही मौत हो गई।

Andrew Symonds in CB series against India (Photo Source: Twitter)
Andrew Symonds in CB series against India (Photo Source: Twitter)

दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स के श्वान (कुत्ते) घातक कार दुर्घटना में बच गए हैं, और कथित तौर पर उनमें से एक तो क्रिकेटर के शव को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। आपको बता दें, एंड्रयू साइमंड्स का 14 मई को क्वींसलैंड के टाउन्सविले के बाहरी इलाके में उनकी कार के सड़क से टकरा जाने के बाद निधन हो गया। इस समय पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की कार दुर्घटना के मामले की जांच पुलिस कर रही हैं।

घटना के एक गवाह ने खुलासा किया कि उसके साथी ने एंड्रयू साइमंड्स को पुनर्जीवित करने की कोशिश की लेकिन दिग्गज ऑलराउंडर की मौके पर ही मौत हो गई। उसने यह भी खुलासा किया कि साइमंड्स के दो श्वान भी कार में उसके साथ थे, लेकिन दोनों किसी तरह इस कार दुर्घटना में बच गए हैं।

एंड्रयू साइमंड्स के कुत्ते उनके शव को छोड़ने को तैयार नहीं थे

हालांकि, उनके मालिक के निधन से उनका दिल टूट गया, और उनके दोनों श्वानों में से एक उनके शव को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। मौके पर मौजूद गवाह ने यह भी खुलासा किया है कि उसके साथी ने एंड्रयू साइमंड्स की जान बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उनकी नब्ज ने काम करना बंद कर दिया था, इसलिए वे उन्हें नहीं बचा सकें।

हादसे के साक्षी ने ऑस्ट्रेलिया के कूरियर मेल के हवाले से कहा: “जब हम वहां पहुंचे तो हमें एक कार उलटी दिखाई दी जिसमें एक आदमी था। उनमें से एक (श्वान ) बहुत संवेदनशील था, और उसे छोड़ना नहीं चाहता था। जब भी हमने उसे हिलाने या उसके पास जाने की कोशिश की तो वह हम पर गुर्राते रहा।”

उसने आगे बताया: “मेरे साथी ने (साइमंड्स) को कार से बाहर निकालने की कोशिश की, ताकि उन्हें उनकी पीठ के बल लिटाया जा सके। वह बेहोश था, उसके तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी, और उसकी नाड़ी भी जा चुकी थी।”