SA v AUS: चौथे वनडे मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के लगा बड़ा झटका, एक बल्लेबाज और गेंदबाज हुआ बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

SA v AUS: चौथे वनडे मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के लगा बड़ा झटका, एक बल्लेबाज और गेंदबाज हुआ बाहर

चौथे वनडे मैच में एडेन मार्करम करेंगे दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी।

South Africa Cricket Team (Image Source: CSA Twitter)
South Africa Cricket Team (Image Source: CSA Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करो या मरो मुकाबले से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। पीठ के निचले हिस्से में ऐंठन के कारण सीरीज का तीसरा वनडे नहीं खेलने वाले एनरिक नॉर्खिया को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा खिंचाव के कारण आगामी चौथे वनडे में नहीं खेल पाएंगे।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बयान जारी करते हुए कहा कि, “तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (पीठ के निचले हिस्से में चोट) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ #बेटवे वनडे सीरीज के शेष 2 मैचों से बाहर हो गए हैं। कप्तान टेम्बा बवुमा चौथे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं। अब एडेन मार्करम टीम का नेतृत्व करेंगे।”

एडेन मार्करम करेंगे दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी

बावुमा की गैरमौजूदगी में, एडेन मार्करम को दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है। मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वर्तमान में पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। नॉर्खिया को दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी, उस मैच में दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 123 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मैदान से बाहर जाने से पहले केवल पांच ओवर फेंके और उसमें 58 रन दिए।

वह रन चेज के दौरान नंबर 10 पर बल्लेबाज के लिए आए लेकिन तीसरे वनडे से बाहर हो गए। इसके बाद नॉर्खिया को स्कैन के लिए सोमवार, 11 सितंबर को जोहान्सबर्ग भेजा गया था। दूसरी ओर, बवुमा ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका की 111 रन की जीत में अर्धशतक लगया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीरीज के शुरुआती मैच में भी शानदार शतक जड़ा था।

मार्करम, जो दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्णकालिक T20I कप्तान हैं, वो पहले ही 50 ओवर के प्रारूप में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। उन्होंने छह मैचों में टीम का नेतृत्व किया है, जिनमें से दो में जीत और चार में हार मिली है। मार्करम ने हाल ही में मार्च 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान प्रोटियाज वनडे टीम का नेतृत्व किया था।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका की सेना डर गई टीम इंडिया का नेट सेशन देख