in , , ,

अनुष्का शर्मा ने सड़क पर कूड़ा फेकने पर एक व्यक्ति को सिखाया स्वच्छता का पाठ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था

Virat Kohli and Anushka Sharma
Virat Kohli and Anushka Sharma. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक शानदार कपल है और अक्सर जब भी ये दोनों साथ होते है तो फैन्स भी बेहद खुश दिखाई देते है. पिछले साल दिसम्बर के महीने में ये दोनों शादी के बंधन में बंध गयें थे और उसके बाद अपने जीवन में अगले पड़ाव में काफी खूबसूरती के साथ प्रवेश किया. दोनों ही सोशल मीडिया के जरिये लोगों को काफी मामलों में जागरूक करने का काम करते है जिसका एक उदहारण फिर से देखने को मिला जब अनुष्का ने रोड पर कूड़ा फेकने पर एक व्यक्ति पर गुस्सा दिखाते हुए बोला कि इसे डस्टबिन में डालना चाहिए.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था जिसमें लोगों को अपने आसपास सफाई के लिए प्रेरित किया. इस अभियान का एक हिस्सा देश की रोड को भी साफ़ करने का था और सभी को अपना सहयोग देने के लिए कहा गया था. काफी सारे लोगों ने इस अभियान में ज़िम्मेदारी को समझते हुए इस तरफ कदम बढ़ाया लेकिन कुछ लोग ऐसा करने में अभी भी विश्वास नहीं करते है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया जिसमें वह एक व्यक्ति को सड़क पर चलती कार से कूड़ा फेकने पर डांट रही है. उन्होंने तुरंत उस इंसान की गलती पर इशारा करते हुए उसे सुधारने के लिए कहा और कूड़े को डस्टबिन में डालने को कहा.

कोहली ने अपने ट्विट अनुष्का का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि “इन लोगो को सड़क पर कूड़ा फेकते देखकर अनुष्का ने इन्हें सही पाठ पढ़ाया. महंगी कार में घूमते हुए इन लोगों के पास बिल्कुल भी दिमाग नहीं है. क्या ऐसे लोग देश को साफ़ होने देंगे? यदि आप कुछ भी गलत होते हुयें देखें तो उसके खिलाफ इसी तरह से खड़े हों और इस अभियान में अपना सहयोग दें.”

यहाँ पर देखिये विराट का पोस्ट :

Afghanistan team. (Photo Source: Twitter

अफगानिस्तान की टीम अपना अगला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच 2019 में खेलेगी

Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

बीसीसीआई ने रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ की सैलरी का किया खुलासा