पाकिस्तान के खिलाफ इस कारण नहीं हुई स्मिथ और वॉर्नर को ऑस्टेलिया टीम में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ इस कारण नहीं हुई स्मिथ और वॉर्नर को ऑस्टेलिया टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का क्रिकेट खेलने पर लगा प्रतिबंध समाप्त होने वाला है, लेकिन उनकी ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी बैन समाप्त होने के तुरंत बाद नहीं हो सकेगी।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस समय भारत में वनडे सीरीज़ खेल रही है और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ पांच वन डे मैचों की सीरीज़ भी खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया। इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को अंतिम 2मैचों के लिए चुना जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान एक बार फिर एरोन फिंच के हाथों में दी गई है। टीम वही है, जो इस समय भारत दौरे पर है, लेकिन इस सीरीज़ में उम्मीद थी कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को शामिल किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

28 मार्च को हो रहा है प्रतिबंध समाप्त :

David Warner and Smith (Twitter)
David Warner and Smith (Twitter)

स्मिथ और वॉर्नर का बैन 28 मार्च को समाप्त हो रहा है और इसके बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज़ 22 मार्च से शुरू हो रही है। दूसरा मैच 24 मार्च को खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच 27 मार्च को खेला जाएगा।

वॉर्नर और स्मिथ की वापासी 28 मार्च को हो रही है और यहां एक गुंजाइश यह बन रही थी कि उन्हें 29 मार्च और 31 मार्च को होने वाले सीरीज़ के दो मैचों के लिए टीम में चुना जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होंस ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्यों और टीम के कोच से सलाह मशविरा करके स्मिथ और वॉर्नर को इस सीरीज़ से दूर रखा गया है। उन्होंने बताया कि स्मिथ और वॉर्नर अपनी कोहनी की चोट से उबर रहे हैं और वर्ल्ड कप से पहले हम नहीं चाहते कि इन दोनों खिलाड़ियों की रिकवरी में कोई रुकावट हो, इसलिए पाकिस्तान क खिलाफ वनडे सीरीज़ के अंतिम दो मैचों के लिए स्मिथ और वॉर्नर के नाम पर विचार नहीं हुआ।

टीम इस प्रकार है:

एरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), पैट कमिंस, नाथन कूल्टर-नाइल, जॉय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉन्डर , नाथन लियोन, एडम ज़म्पा।