in

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरे मैच की भविष्‍यवाणी, ऐसी है पिच देखिए संभावित टीम

मेलबर्न में पिछले 9 में से 8 वनडे मैच हारी है टीम इंडिया

MS Dhoni. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)
MS Dhoni. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हराया था। एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में जबरदस्त वापसी की। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा।

मेलबर्न में भारत का रिकॉर्ड बेहद खराब है। यहां खेले गए पिछले 9 में से 8 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि दोनों टीमों के वर्तमान फॉर्म पर नजर डाले तो इस मैच में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

पिच रिपोर्ट : पिछले दो मैचों के मुकाबले मेलबर्न का पिच ज्यादा बेहतर दिखाई देता है। हालांकि इस मैदान की बड़ी बाउंड्री को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी मेहनत करना होगी। यहां बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट लगाना आसान नहीं होगा। अत: दोनों ही टीमें यहां टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करना पसंद करेगी।

टीम संयोजन :

ऑस्ट्रेलिया : मेजबान टीम जेसन बहरेनड्राफ और नाथन लियोन के स्थान पर बिली स्टेनलेक और लेग स्पिनर एडम झंपा को टीम में शामिल कर सकती है। पारी की शुरुआत आरोन फिंच और एलेक्स कैरे ही करेंगे। नंबर 3 पर उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। शेन मार्श और पीटर हैंडस्कॉब क्रमश: नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। स्टाइनिस और मैक्सवेल ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। गेंदबाजी की कमान स्टेनलेक, पीटर सिडल, रिचर्डसन और एडम झंपा के हाथों में होगी।

ऑस्ट्रलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : आरोन फिंच, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कोब, माकर्स स्टाइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर सिडल, जॉय रिचर्डसन, एडम झंपा, बिली स्टेनलेक।

भारत : टीम इंडिया अपने अंतिम 11 में दो बदलाव कर सकती है। मोहम्मद सिराज के स्थान पर खलील अहमद और यजुवेंद्र चहल में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऑलराउंडर रविंद्र जहेजा के स्थान पर विजय शंकर का खेलना लगभग तय है। पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन करेंगे। कोहली, रायडू, धोनी और कार्तिक मध्यम क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। विजय शंकर ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, यजुवेंद्र चहल/खलील अहमद गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, यजुवेंद्र चहल/खलील अहमद।

संभावित टॉप परफॉर्मर : रोहित शर्मा (भारत) एडम झंपा (ऑस्ट्रेलिया)
प्रसारण डिटेल्स : सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी
मैच टाइमिंग : 8:50 आईएसटी : 13:50 लोकल
भविष्‍यवाणी : बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच जीत सकती है।

वनडे सीरीज़ जीतने के लिए टीम इंडिया को करने होंगे ये 5 काम, नंबर 2 में सुधार सबसे ज़रुरी!!

KL Rahul and Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

हार्दिक और केएल राहुल पर फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से कहा, हमे सज़ा मत दो