ऑस्ट्रेलियाई टीम के आगामी पाकिस्तानी दौरे को लेकर अभी से उस्मान ख्वाजा ने शुरू कर दी बयानबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के आगामी पाकिस्तानी दौरे को लेकर अभी से उस्मान ख्वाजा ने शुरू कर दी बयानबाजी

उस्मान ख्वाजा ने तीन साल बाद लगातार दो शतक लगाकर की जोरदार वापसी।

CANBERRA, AUSTRALIA – FEBRUARY 03: Usman Khawaja of Australia (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
CANBERRA, AUSTRALIA – FEBRUARY 03: Usman Khawaja of Australia (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

हाल ही में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट ड्रा नतीजे के साथ समाप्त हुआ। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मध्यमक्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के लिहाज से देखा जाए तो यह मैच उनके जीवन के सबसे खास टेस्ट मैचों में से एक माना जा रहा है। उन्होंनें लगभग तीन साल बाद ऑस्ट्रेलियन टीम में वापसी करते हुए मैच की दोनों पारियों में शतक लगाकर, टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया।

सिडनी टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आगामी दौरों के लिए उस्मान ख्वाजा ने मजबूत दावेदारी पेश की है। इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करना हैं। उस्मान ख्वाजा स्पिन गेंदबाजी खेलने में माहिर हैं। चूकिं उपमहाद्वीप की परिस्थितियां स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल हैं, ऐसे में उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। उन्हें आईपीएल के साथ पाकिस्तान सुपर लीग खेलने का भी अनुभव हैं।

उस्मान ख्वाजा सिडनी टेस्ट के बाद अपने एक बयान को लेकर भी चर्चा में हैं। उन्होनें इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर बड़ी बात कही  है। बता दें कि उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था।

पाकिस्तान क्रिकेट की आगामी पीढ़ियों के लिए महत्वपूर्ण होगा ये दौरा – उस्मान ख्वाजा

टीवी चैनल फॉक्स क्रिकेट को दिए एक इंटरव्यू में उस्मान ख्वाजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा पाकिस्तान में क्रिकेट एक बार फिर से जीवित करने के महत्वपूर्ण साबित होगा। पाकिस्तान के युवा ऑस्ट्रेलिया के महानतम बल्लेबाजों को अपनी धरती पर खेलता देख उनसे प्रेरणा लेंगें और क्रिकेट को आगे बढ़ाएंगे।

उस्मान ख्वाजा ने बताया कि उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ। अपने देश में खेलना हर एक खिलाड़ी के एक शानदार अनुभव होता है। उन्होनें कहा कि जब वह उपमहाद्वीप के किसी भी देश भारत, बांग्लादेश में खेलते हैं तो उन्हें दर्शकों का बेहद प्यार मिलता है। वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान वहां के लोगों से बेहद प्यार मिला है। ख्वाजा यहां तक कहते हैं कि वह पाकिस्तान में खेलने के लिए हमेशा ही उत्साहित रहते हैं।

बता दें कि इसी साल यानि मार्च- अप्रैल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 1 टी-20 मैच खेलने जाएगी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम 24 साल के बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी। इससे पहले साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा किया था। हालांकि इस दौरे पर तेजी फैल रहे कोविड 19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का संकट मंडरा रहा है।