विराट कोहली को लेकर कपिल देव की टिप्पणियों पर उस्मान ख्वाजा ने कसा तंज - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली को लेकर कपिल देव की टिप्पणियों पर उस्मान ख्वाजा ने कसा तंज

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी कपिल देव पर पलटवार किया है।

Usman Khwaja and Kapil Dev. (Photo Source: Twitter)
Usman Khwaja and Kapil Dev. (Photo Source: Twitter)

सीनियर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली इस समय अपने लंबे समय से चले आ रहे खराब फॉर्म के चलते चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में, भारत के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली की जगह को लेकर सवाल किए हैं।

कपिल देव ने कहा कि T20I टीम में कोहली की जगह की कोई गारंटी नहीं है, और भारतीय टीम प्रबंधन को खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा के बजाय फॉर्म में चल रहे युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने आगे भारतीय टीम प्रबंधन को सलाह दी कि अगर कोहली लगातार असफल होते रहे, तो उन्हें टीम इंडिया के लिए अन्य विकल्पों पर गौर करना होगा।

विराट कोहली को लेकर कपिल देव की टिप्पणियों पर उस्मान ख्वाजा ने दी राय

इस बीच, कपिल देव की टिप्पणियों से आहत कोच राजकुमार शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली के 70 शतकों को हवाला देते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज पर पलटवार किया, क्योंकि ये कोई मामूली उपलब्धि नहीं है। आपको बता दें, राजकुमार शर्मा कोहली के बचपन के कोच है। वहीं दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने मौके का फायदा उठाते हुए कपिल देव की टिप्पणियों पर अपनी राय रखी है।

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंस्टाग्राम पर कपिल देव की टिप्पणियों का एक स्निपेट पोस्ट किया, जहां उस्मान ख्वाजा ने मजाकिया अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ICC की पोस्ट पर व्यंग्यात्मक लहजे में टिप्पणी करते हुए कहा: “औसत 50 और स्ट्राइक रेट लगभग 140। अच्छा फैसला है, और ऑस्ट्रेलिया इससे सहमत है।”

उस्मान ख्वाजा की यह टिप्पणी T20I क्रिकेट में विराट कोहली के खतरे को दर्शाती है, क्योंकि भारतीय स्टार टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। उनका यह भी मानना है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली के बिना भारतीय टीम का सामना करना पसंद करेगी।