in

बाबर आजम ने विराट कोहली से लगातार हो रही तुलना पर दिया यह बड़ा बयान

विराट कोहली की तरह कंसिस्टेंट बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं बाबर आजम

Babar Azam. (Photo Source: CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)
Babar Azam. (Photo Source: CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)

पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक टीम के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से करना नहीं भूलते। नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले बाबर का प्रदर्शन लगभग हर मैच स्थिर रहता है और वह हर बार टीम मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल लेते हैं।

क्रिकेट के हर फॉर्मेट में, हर परिस्थति में विराट कोहली ने पिछले 4-5 वर्षों में टीम के लिए बड़ी पारियां खेली। कोहली को हाल ही में शीर्ष 3 आईसीसी अवॉर्डो से सम्मानित किया गया। यह तीनों सम्मान एक साथ पाने वाले कोहली पहले क्रिकेटर हैं। कोहली को क्रिकेटर ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया और उन्होंने लगातार दूसरी बार सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीती। 2018 में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से उन्हें टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ बल्लेबाज चुना गया।

कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 13 मैचों में 55.08 की औसत से 1322 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और कई अर्धशतक लगाए। वनडे क्रिकेट में भी उन्होंने 14 मैचों में 6 शतकों की मदद से 1202 रन बनाए।

ऐसा है बाबर का प्रदर्शन : बाबर आजम के खेल में भी स्थिरता दिखाई देती है। अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने के एक माह बाद ही उन्होंने विंडीज के खिलाफ 3 मैचों में लगातार 3 शतक लगाकर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया था। पिछले वर्ष उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाए थे और इस क्रम में उन्होंने धोनी को भी पीछे छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी सबसे तेज 1000 रन बनाए। वह नंबर 3 पर खेलते हुए पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

इस तरह की तुलना पसंद नहीं करते बाबर : विराट से तुलना पर अपनी तुलना पर बाबर आजम ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आते। पाकिस्तान सुपर लीग से पहले एक इंटरैक्टिव सत्र को संबोधित करते हुए इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें अभी भी लंबा सफर तय करना है।  उन्होंने कहा कि अकसर मेरी तुलना विराट कोहली से की जाती है। मुझे लगता है कि वह एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, मैं उनके आसपास भी नहीं हूं। मैंने अभी शुरुआत की है ज‍बकि वह बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं। अगर मैं उनके जितना हासिल कर सकूं तब आप मेरी तुलना उनसे कर सकते हैं।

इन चार वजह से पाकिस्तान टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप 2019 का ख़िताब, नंबर 3 सबसे ख़ास

Pakistan. (Photo Source: Twitter)

पीसीबी अधिकारी ने कहा- ऐसे हालात बनाओ, भारत खुद कहे, हमें पाकिस्तान से खेलना है