'जरुरी नहीं हर बार मैं ही रन बनाऊंगा'- अपने फॉर्म को लेकर बाबर आजम का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘जरुरी नहीं हर बार मैं ही रन बनाऊंगा’- अपने फॉर्म को लेकर बाबर आजम का बयान

टेस्ट मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान ने अपने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

Babar Azam. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश और पाकिस्तान 26 नवंबर से पहले टेस्ट के लिए आमने-सामने होंगे। इससे पहले, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि वह हर बार बड़े रन बनाएं और टीम में कई संभावित बल्लेबाज हैं जो ये काम कर सकते हैं।

बाबर ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने लय में नहीं नजर आए थे। कप्तान ने तीन मैचों में 7, 1, और 19 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में जब उनसे उनकी फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी जिम्मेदारी ली है। उन्होंने यह भी कहा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

बाबर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, “यह नहीं लिखा है कि मैं हर बार रन बनाऊंगा, अन्य खिलाड़ी भी यहां हैं और उन्होंने टी-20 सीरीज में जिम्मेदारी दिखाई। मैं इन टेस्ट मैचों में प्रदर्शन करना चाहूंगा। उन्होंने आगे कहा कि, “हम लगातार सफेद गेंद से खेल रहे हैं और टेस्ट मोड में आना एक चुनौती होगी। टी-20 सीरीज के बाद तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला है।”

अपनी टीम का आत्मविश्वास बढ़ाते हुए बाबर आजम ने कहा कि, “पाकिस्तान से आने वाले खिलाड़ी घरेलू मैच खेल रहे थे। हमारे पास काफी अनुभव के साथ अब काफी व्यवस्थित टीम है, हम इस WTC में प्रभाव डालेंगे क्योंकि हमारी टीम इस साल की शुरुआत से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने किया अपनी टीम का ऐलान

इसी बीच पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पहला मैच 26 नवंबर से जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटोग्राम में खेला जाएगा। बाबर आजम टीम की कप्तानी करेंगे जबकि मोहम्मद रिजवान इस टीम के उपकप्तान होंगे।

ऑलराउंडर फहीम अशरफ ने 12 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है जबकि अनकैप्ड अब्दुल्ला शफीक को भी टीम में जगह मिली है। टी-20 सीरीज को जीतने के बाद, पाकिस्तान लाल गेंद के खेल में भी अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगा।

पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान व विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम उल हक, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी।