BCCI ने घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों की मैच फीस में इजाफा करते हुए कोरोना के मुआवजे का भी किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI ने घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों की मैच फीस में इजाफा करते हुए कोरोना के मुआवजे का भी किया ऐलान

जय शाह ने घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस को बढ़ाने का ऐलान ट्वीट के जरिए की।

Vidarbha team celebrates the Ranji Trophy victory. (Photo Source: Twitter)
Vidarbha team celebrates the Ranji Trophy victory. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस में बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए आगामी सीजन से पहले सभी को बड़ी राहत देने का काम किया है। बोर्ड पिछले साल कोरोना महामारी के कारण रद्द हुए घरेलू सीजन को इस साल बड़े स्तर पर आयोजित करने के साथ सभी उम्र वर्ग की प्रतियोगिताओं शुरू करने की योजना भी बना रहा है।

इस बार घरेलू सीजन के दौरान सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहने के साथ कोरोना संबंधी सभी दिशानिर्देशों का भी पालन करना चाहिए। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर धीमी पड़ने के साथ BCCI ने घरेलू सत्र की शुरुआत 20 सितंबर से कर दिया है। जिसमें अंडर-19 महिला और पुरुष वनडे टूर्नामेंट खेला जा रहा है जो 18 अक्टूबर तक चलेगा।

इसके बाद इसी उम्र वर्ग की चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन इसके बाद किया जाएगा। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन 27 अक्टूबर से किया जाएगा। यह लंबा घरेलू सीजन मार्च 2022 के आखिरी हफ्ते तक चलेगा। वहीं बढ़ी हुई मैच फीस को लेकर बात की जाए तो इसकी जानकारी BCCI के सेक्रेट्री जय  शाह ने ट्वीट करते हुए सभी को दी। जिसमें 3 वर्गों में खिलाड़ियों को बाटा गया है। सीनियर जिन्होंने 40 या उससे अधिक मैच खेले हैं, वहीं इसके बाद अंडर-23 और अंडर-19 के खिलाड़ी हैं।

सीनियर घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रत्येक मैच के लिए 60,000 रुपए मिलेंगे तो वहीं अगले 2 ग्रुप के खिलाड़ियों को प्रत्येक मैच के लिए 25,000 और 20,000 रुपए मिलेंगे।

कोरोना के मुआवजे का भी हुआ ऐलान

BCCI के सेक्रेट्री जय शाह ने घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों के मैच फीस को बढ़ाने का ऐलान करने के साथ पिछले साल रद्द हुए सीजन को लेकर कोरोना मुआवजे का भी ऐलान किया जिसमें उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, 2019-20 सीज़न में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को कोरोना के कारण रद्द हुए सीज़न के मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच शुल्क मिलेगा।

इस फैसले के साथ कई घरेलू क्रिकेट खिलाड़ियों को काफी राहत मिली होगी क्योंकि काफी लंबे समय से यह मांग उठती देखी जा रही थी कि मैच फीस में बढ़ोतरी की जाए।

यहां पर देखिए जय शाह के उस ट्वीट को: