BCCI ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए किया वनडे टीम का ऐलान, कप्तान रोहित शर्मा हुए बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए किया वनडे टीम का ऐलान, कप्तान रोहित शर्मा हुए बाहर

वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से पार्ल के बोलैंड पार्क में होगा।

Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इसमें सबसे बड़ी खबर ये है कि रोहित शर्मा टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज से बाहर हैं। रोहित शर्मा अभी तक अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर नहीं पाए हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल वनडे टीम की कमान संभालेंगे। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

इसके अलावा टीम इंडिया में 4 साल बाद ऑफ स्पिनर आर अश्विन की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। अश्विन साल 2017 में आखिरी बार वनडे मैच खेले थे। चयनकर्ताओं ने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा ऋतुराज गायकवाड़ और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी वनडे टीम में जगह दी है। वहीं युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर की भी वनडे टीम में वापसी करने में कामयाब रहे।

BCCI की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने बोर्ड के फेसबुक पेज पर लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस टीम की घोषणा की। इससे पहले खबर ये आ रही थी कि अगर सीरीज के लिए फिट नहीं होते उस स्थिति में केएल राहुल कप्तान और पंत उपकप्तान होंगे लेकिन BCCI ने बुमराह को उपकप्तान बनाते हुए सभी को हैरान कर दिया।

वनडे टीम को लेकर BCCI ने किया ट्वीट

टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज का आगाज 19 जनवरी से पार्ल के बोलैंड पार्क में होगा। दूसरा वनडे मैच भी इसी मैदान पर 21 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं सीरीज का आखिरी वनडे मैच केपटाउन में 23 जनवरी को खेला जाएगा। सभी मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर के 2 बजे से शुरू होंगे।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज