इंग्लैंड से यूएई आने वाले आईपीएल खिलाड़ियों के लिए नया नियम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड से यूएई आने वाले आईपीएल खिलाड़ियों के लिए नया नियम

इंग्लैंड से यूएई आने वाले सभी खिलाड़ी को करना होगा 6 दिन का क्वारंटाइन।

Virat Kohli and Kyle Jamieson. (Photo Source: IPL/BCCI)
Virat Kohli and Kyle Jamieson. (Photo Source: IPL/BCCI)

19 सितंबर से आईपीएल फेज-2 की शुरूआत होने जा रही है, जिसे देखते हुए इस बार BCCI ने कोरोना को देखते हुए कड़े नियम लागू किए हैं। जो इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलकर लौट रहे खिलाड़ियों पर भी लागू होंगे, इससे पहले अप्रैल-मई महीने में कोरोना के चलते IPL को बीच में ही रद्द करना पड़ गया था। साथ ही इसे लेकर भारतीय बोर्ड की काफी आलोचना भी हुई थी।

आईपीएल को लेकर क्या है नया नियम?

हाल ही में इंडिया और इंग्लैंड के बीच कोरोना के चलते टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच रद्द हुआ है, जिसे देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड सतर्क हो गया है और बोर्ड इस बार किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं चाहता है। दूसरी ओर इंग्लैंड से सीधे अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने वाले खिलाड़ियों के लिए नया नियम जारी कर दिया गया है, जो एक तरह से काफी सही भी है।

*इंग्लैंड से यूएई आने वाले सभी खिलाड़ी को करना होगा 6 दिन का क्वारंटाइन।
*6 दिन का क्वारंटाइन पूरा करने के बाद खिलाड़ी हो जाएंगे IPL बबल में शामिल।
*भारतीय खेमे में कोरोना मामलों के बाद बबल टू बबल ट्रांसफर अब मान्य नहीं है।
*RCB ने विराट और सिराज के लिए एक चार्टर उड़ान की व्यवस्था की है।

CSK के खिलाड़ियों पर भी आई अपडेट

दूसरी ओर इसी कड़ी में CSK भी अपने खिलाड़ियों को जल्द से जल्द ब्रिटेन से बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर रही है, CSK के सीईओ ने पुष्टि की कि वे शनिवार को ही चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को दुबई लाने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही इस बार IPL में कड़ा बायो बबल रहने वाला है, जिसे लेकर BCCI ने कुछ ऐलान पहले ही कर दिए थे और बोर्ड फेज-1 में हुई गलतियों को दोहराना नहीं चाहता है।