RR का ये स्टार खिलाड़ी भी IPL के दूसरे फेज से हो सकता है बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

RR का ये स्टार खिलाड़ी भी IPL के दूसरे फेज से हो सकता है बाहर

अनिश्चितकालीन समय के लिए क्रिकेट से दूर हो चुके हैं बेन स्टोक्स।

Ben Stokes. (Photo Source: Twitter)
Ben Stokes. (Photo Source: Twitter)

IPL-14 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है। इसके लिए अब सभी टीमें एक साथ एकजुट होने लगी हैं। इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स (RR) के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आ सकते हैं। कुछ दिन पहले ही स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य की वजह से कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया था।

बेन स्टोक्स IPL के पहले फेज में राजस्थान के लिए कुछ मैचों में नजर आए थे, लेकिन पंजाब किंग्स (PK) के खिलाफ एक मैच में फील्डिंग करने के दौरान अपनी ऊंगली को चोटिल कर बैठे थे जिसके बाद वो पूरे आईपीएल से बाहर गए। इस चोट के बाद बेन स्टोक्स काफी वक्त तक क्रिकेट के मैदान से भी दूर रहे थे।

स्टोक्स के इस अनिश्चितकालिन समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने के फैसला का समर्थन करते हुए इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर एशले जाइल्स ने कहा कि, “स्टोक्स ने बड़ी हिम्मत के साथ अपनी इस भावना को सामने रखा है। हमारा पहला ध्यान इसी बात पर होता है कि खिलाड़ी मानसिक रूप से स्वस्थ रहें। इतने समय तक परिवार से दूर रहना और इन बायो बबल की पाबंदियों में रहना काफी मुश्किल भरा होता है। बेन को जितना समय चाहिए, वो ले सकते हैं और भविष्य में हम उन्हें इंग्लैंड के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं।”

जोस बटलर ने भी आईपीएल के दूसरे फेज से अपना नाम वापस लिया

बेन स्टोक्स के अलावा RR से खेलने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर भी IPL के दूसरे फेज में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। उन्होंने पारिवारिक कारणों की वजह से दूसरे फेज से अपना नाम वापस ले लिया है।

*IPL-14 के दूसरे फेज का आयोजन यूएई में किया जाएगा।
*दूसरे फेज में खेले जाएंगे 31 मैच।
*पहला मुकाबला 19 सितंबर को CSK और MI के बीच खेला जाएगा।
*IPL का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।