टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने कही यह बात

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले का अब सभी फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Bhuvneshwar Kumar. (Photo by Mike Owen/Getty Images)
Bhuvneshwar Kumar. (Photo by Mike Owen/Getty Images)

साल 2021 के अक्टूबर और नवंबर के महीने में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में टीमों के ग्रुपों का ऐलान कर दिया गया है। कोरोना महामारी के कारण इसे भारत की जगह यूएई और ओमान में कराने का फैसला लिया गया है। 16 जुलाई को आईसीसी ने टीमों के प्रमुख ग्रुप का भी ऐलान कर दिया जिसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है।

इस खबर के बाद दुनियाभर के क्रिकेट फैंस अब काफी बेसब्री के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में इस मैच का इंतजार कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में हमेशा रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली है। वहीं दोनों ही टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज ना होने के कारण अधिकतर आईसीसी टूर्नामेंट में भिड़ती हुई ही नजर आती हैं। अब इस मैच को लेकर श्रीलंका दौरे पर टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ा बयान दिया है।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा काफी रोमांचक होता है क्योंकि यह बेहद दबाव में खेला जाता है। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो हम अभी इन सभी चीजों को लेकर इतना अधिक नहीं सोच रहे हैं। अभी हमें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलने है, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और फिर आईपीएल में सभी खिलाड़ी व्यस्त रहेंगे। इसके बाद हम वर्ल्ड कप को लेकर सोचना शुरू करेंगे।

गौतम गंभीर ने सीनियर खिलाड़ियों की भूमिका बताई अहम

भारत और पाकिस्तान जैसे दबाव भरे मैचों में टीम में मौजूद सीनियर खिलाड़ियों की भूमिका बेहद अहम हो जाती है। क्योंकि वह इस तरह के मैचों में पहले खेल चुके होते हैं और उन्हें अनुभव भी हासिल होता है। इसी पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और पहले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले गौतम गंभीर ने एक बयान दिया है।

गौतम गंभीर ने कहा कि ऐसे मैचों में युवा खिलाड़ियों को संभालने की जिम्मेदारी सीनियर पर होती है, क्योंकि आप भावनाओं के साथ मैच में जीत हासिल नहीं कर सकते हैं आखिर में आपको बल्ले और गेंद से बेहतर प्रदर्शन करके ही मैच जीतना होगा। टीम में इस समय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के उपर अब बड़ी जिम्मेदारी है जो ऐसे मैचों में पहले भी खेल चुके हैं।